logo-image

हिंसा को लेकर सुधाकर ने अपनी ही सरकार पर साधा निशाना, जानिए क्या कहा

बिहार के नालंदा और सासाराम में हुई हिंसा को लेकर सुधाकर ने अपनी ही सरकार पर निशाना साधा है. इसके साथ ही RJD विधायक सुधाकर सिंह ने अधिकारियों पर बड़ा आरोप लगाया है.

Updated on: 03 Apr 2023, 02:13 PM

highlights

  • हिंसा को लेकर सुधाकर ने अपने ही सरकार पर साधा निशाना
  • RJD विधायक सुधाकर सिंह का अधिकारियों पर बड़ा आरोप
  • अधिकारियों ने मामले में नहीं दिखाई तत्परता- सुधाकर
  • सुधाकर सिंह ने केंद्र और राज्य सरकार पर साधा निशाना

Patna:

बिहार के नालंदा और सासाराम में हुई हिंसा को लेकर सुधाकर ने अपनी ही सरकार पर निशाना साधा है. इसके साथ ही RJD विधायक सुधाकर सिंह ने अधिकारियों पर बड़ा आरोप लगाया है. सुधाकर सिंह का कहना है कि हिंसा के मामले को लेकर अधिकारियों ने तत्परता नहीं दिखाई. इसके साथ ही सुधाकर ने केंद्र और राज्य सरकार को भी घेरा. उनका कहना है कि हिंसा के पीछे राजनीतिक दलों का भी हाथ है. हिंसा को लेकर राज्य सरकार से सवाल होगा. सुधाकर ने कहा कि अधिकारी लापरवाह हैं, तो नेताओं को फिल्ड में जाना चाहिए.

सुधाकर सिंह ने केंद्र और राज्य सरकार पर साधा निशाना

सुधाकर ने कहा कि सत्ता में तो दोनों (JDU और RJD) हैं. उधर केंद्र में बीजेपी है और यहां महागठबंधन की सत्ता है. यह सत्ता संकरक्षित अपराध तो मैं नहीं मानता, लेकिन इसमें राजनीति दलों की संलिप्ता है. जिन राजनीतिक दलों को इन दंगों से फायदा होने वाला है. पुलिस प्रशासन की ये धीमी प्रक्रिया है. ऐसी प्रक्रिया में उसी समय डीजी और मुख्य सचिव को जाना चाहिए. घटनाओं पर नियत्रण पर करना था. 

हिंसा को लेकर राज्य सरकार से होगा सवाल- सुधाकर

वहीं, जब सुधाकर से नीतीश कुमार और तेज्सवी यादव को घटना स्थल का जायजा लेना चाहिए था क्या तो उन्होंने कहा कि राजनेता को घटना स्थल पर जाना चाहिए था. जब भी कोई ऐसी घटना होगी तो राज्य सरकार से ही सवाल होगा. वहीं, अमित शाह को लेकर उन्होंने कहा कि अमित शाह ने गलत बात बोली है. ये न्याय और कानून की भाषा नहीं है. दंड देने का अधिकार किसी राजनेता के पास नहीं है.

RJD विधायकों का बड़ा आरोप

वहीं हिंसा को लेकर लेफ्ट और RJD के विधायकों ने बड़ा आरोप लगाया है. लेफ्ट विधायक महबूब आलम और RJD विधायक राकेश रौशन ने सदन में इस मुद्दे को उठाया. दोनों ने सुनियोजित तरीके से हिंसा फैलाने का आरोप लगाया. साथ ही दंगे के पीछे बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का हाथ होने की बात भी कही.

यह भी पढ़ें: बिहार विधानसभा की कार्यवाही हुई स्थगित, BJP ने रामनवमी हिंसा को लेकर सरकार पर खड़े किए सवाल