logo-image

पानी भरने गई महिला को सांप ने डसा, इलाज के लिए सांप लेकर पहुंची अस्पताल

कटिहार के डुमरिया में चापाकल से पानी भरने के दौरान महिला को जहरीले सांप ने काट लिया. इसके बाद महिला इलाज के लिए सांप लेकर सदर अस्पताल पहुंचा.

Updated on: 16 Jul 2023, 02:24 PM

highlights

  • पानी भरने गई महिला को सांप ने डसा
  • इलाज के लिए सांप लेकर पहुंची अस्पताल
  • बाल-बाल बची महिला की जान

Katihar:

कटिहार के डुमरिया में चापाकल से पानी भरने के दौरान महिला को जहरीले सांप ने काट लिया. इसके बाद महिला इलाज के लिए सांप लेकर सदर अस्पताल पहुंचा. घटना जिले के प्राणपुर थाना क्षेत्र के डुमरिया गांव की है. सर्पदंश की शिकार महिला किरण देवी के दामाद रतन कुमार साह ने बताया कि उनकी सास पानी भरने के लिए चापाकल के पास गई थी. इसी दौरान एक जहरीले सांप ने उनके पैर पर डस लिया. सांप को देखकर उनकी सास जोर-जोर से चिल्लाने लगी. तभी सभी परिजन मौके पर पहुंचे और सांप को एक डब्बे में बंद कर लिया गया. इधर महिला के पैर को अच्छी तरह बांधकर इलाज के लिए सदर अस्पताल लेकर पहुंचे. 

यह भी पढ़ें- बिहार में फिर शुरू हुआ पोस्टर वॉर, राजद ने मोदी को बताया 'महंगाई मैन'

पानी भरने गई महिला को सांप ने डसा

जहां महिला की चिकित्सकों के द्वारा उपचार के बाद जान बचा ली गई है. वहीं, सांप लाने के बारे में जब परिजनों से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि चिकित्सक को इलाज करने में कोई कंफ्यूजन ना हो. इसलिए वह लोग सांप को लेकर पहुंचे थे. इधर सांप लाने के बारे में जानकारी मिलते ही सदर अस्पताल में लोगों की भीड़ जमा हो गई. सांप को देखकर चिकित्सक भी दंग रह गए. गौरतलब हो कि कटिहार जिले के अलग-अलग प्रखंडों में सांप काटने का मामला लगातार सदर अस्पताल पहुंच रहा है, जबकि सभी उप स्वास्थ्य केंद्रों पर सांप काटने का इलाज मौजूद है.

इलाज के लिए सांप लेकर पहुंची अस्पताल

इसके बावजूद वहां के चिकित्सक और स्वास्थ्य कर्मी मरीजों को सदर अस्पताल रेफर कर देते हैं. जिससे मरीजों को काफी परेशानी होती है. इस दौरान अगर समय पर वह लोग सदर अस्पताल पहुंच गए, तो उनकी जान बच जाती है. अगर समय पर नहीं पहुंच पाए तो उनकी मौत हो जाती है. ऐसा ही मामला देखने को मिल चुका है.