logo-image

नालंदा-सासाराम हिंसा के बाद अब कंट्रोल में हालात, खुलीं दुकानें, इंटरनेट अब भी बंद

रामनवमी जुलूस के दौरान नालंदा के बिहारशरीफ में हिंसा झड़प के बाद अब स्थिति धीरे-धीरे सामान्य हो रही है. बिहारशरीफ में जिला प्रशासन ने सद्भावना मार्च का आयोजन कर स्थिति और नियंत्रित करने की कोशिश की है.

Updated on: 04 Apr 2023, 03:20 PM

highlights

  • बिहारशरीफ में सुधर रहे हालात
  • प्रशासन ने निकाला सद्भावना मार्च
  • मंत्री श्रवण कुमार के साथ दोनों समुदाय के लोग शामिल

Nalanda:

रामनवमी जुलूस के दौरान नालंदा के बिहारशरीफ में हिंसा झड़प के बाद अब स्थिति धीरे-धीरे सामान्य हो रही है. बिहारशरीफ में जिला प्रशासन ने सद्भावना मार्च का आयोजन कर स्थिति और नियंत्रित करने की कोशिश की है. इस दौरान इस सद्भावना मार्च में राज्य के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार भी शामिल हुए और उपद्रवियों को चेतावनी देते हुए कहा कि इस कांड में जो भी लोग दोषी होंगे. उन्हें किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा. वहीं, इस मौके पर JDU के राष्ट्रीय महासचिव सुनील कुमार, विधायक, समाजसेवी पुलिस के कई आला अधिकारियों समेत दोनों समुदायों के सैकड़ों लोग भी सद्भावना मार्च में शामिल हुए.

अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील

आपको बता दें कि बिहारशरीफ हिंसा के बाद अब स्थिति कंट्रोल में है. सुरक्षाबल पूरे इलाके पर पैनी नजर बनाए हुए है. प्रशासन लगातार लोगों से अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील कर रहे हैं. वहीं, बिहार शरीफ के कच्ची तलाब से ऐसी अफवाह आ रही थी कि लोगों को मारकर कच्ची तालाब में फेंका जा रहा है. जबकि न्यूज स्टेट की टीम ने ग्राउंड जीरो पर पहुंचकर पड़ताल की तो यो पूरी खबर अफवाह थी. न्यूज स्टेट भी अपील करता है कि लोग अफवाह पर ध्यान न दे.

यह भी पढ़ें : रामगढ़ में नाबालिग बच्ची के साथ गैंगरेप, एक आरोपी गिरफ्तार, दूसरा फरार

सासाराम में नहीं थम रही हिंसक घटनाएं

वहीं, सासाराम में रामनवमी के बाद दो गुटों के बीच हिंसक झड़प के बाद भी घटनाएं थम नहीं रही है. आज फिर एक झोपड़ी में असामाजिक तत्वों ने आग लगा दी. एक समुदाय के धार्मिक संस्थान में भी आग लगाने की कोशिश की गई. घटना नगर थाने के बादशाही पुल के पास की है. सुबह जब लोगों को आग का पता चला तो मौके पर पहुंचकर लोगों ने आग पर काबू पाया. आग कैसे लगी और किसने लगाई फिलहाल इसकी जांच जारी है. सासाराम में हिंसा के बाद शहर के विभिन्न इलाकों में भारी संख्या में पैरा मिलिट्री फोर्सेज की तैनाती की गई है. वहीं, डीएम एसपी भी लगातार इलाके में नजर रख रहे हैं. वहीं, इस मामले में DM ने मस्जिद परिसर आग लगाने की बात को सिरे से खारिज किया है. लोगों से अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील की जा रही है. फिलहाल पूरे क्षेत्र में RAF, SSB, BMP, जिला पुलिस के द्वारा फ्लैग मार्च किया जा रहा है और पूरे शहर शांति व्यवस्था कायम है.