logo-image

राहुल-खरगे ने बिहार कांग्रेस नेताओं के साथ की बैठक, सीट बंटवारे पर हुई चर्चा

बिहार के कांग्रेस नेताओं के पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी ने मंगलवार को मुलाकात की.

Updated on: 26 Dec 2023, 07:14 PM

highlights

  • राहुल-खरगे ने की कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक
  • सीट बंटवारे पर मीटिंग में हुई चर्चा
  • खरगे ने सोशल मीडिया पर दी जानकारी

Patna:

बिहार के कांग्रेस नेताओं के पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी ने मंगलवार को मुलाकात की. इस बैठक में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह, नए प्रदेश प्रभारी मोहन प्रकाश समेत पार्टी के कई वरिष्ट नेता शामिल हुए. वहीं, मीटिंग में आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर भी चर्चा हुई और साथ ही राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खरगे ने बिहार में कांग्रेस की मौजूदा स्थिति को लेकर आगामी चुनाव की रणनीतियों पर चर्चा करते हुए उसकी समीक्षा की. मीटिंग में सीट शेयरिंग को लेकर भी बात हुई. बता दें कि 19 दिसंबर को दिल्ली में इंडिया गठबंधन की बैठक हुई थी, जिसमें तीन हफ्तों के अंदर सीट शेयरिंग में फैसला लेने की बात कही गई थी.

यह भी पढ़ें- Bihar Corona Update Today: बिहार में फिर मिला कोरोना का मरीज, नए वैरिएंट JN.1 को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

वहीं, कांग्रेस के इस बैठक के बाद खुद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने सोशल मीडिया पर अपना बयान जारी करते हुए कहा कि लोक सभा चुनाव संबंधित तैयारियों को लेकर 
@INCBihar
 के प्रदेश के नेताओं से चर्चा हुई.

बिहार में महागठबंधन सरकार मज़बूती से बिहार के लोगों को आशा के अनुरूप काम कर रही है.

हम सामाजिक न्याय के प्रति प्रतिबद्ध हैं. बिहार की तरक़्क़ी, ख़ुशहाली और अमन-चैन के लिए कांग्रेस का एक-एक कार्यकर्ता पूरी मेहनत से जन-जन तक जाने को और बिहार के लोगों की आकांक्षाओं के अनुरूप खरा उतरने को तत्पर है.

कांग्रेस ने बिहार में की 8 सीटों की मांग!

बिहार में सीट बंटवारे को लेकर कई तरह की खबर सामने आ रही है. एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कांग्रेस ने बिहार में 8-9 सीटों की मांग की है तो वहीं राजद-जदयू ने बिहार में 17-17 सीटों की मांग की है. वहीं, सूत्रों के अनुसार राजद-जदयू कांग्रेस को 4 सीटें देना चाह रही है. अब इंडिया गठबंधन में सीटों का समीकरण कैसे बैठता है, यह देखना दिलचस्प है. 

ललन सिंह का इस्तीफा!

इस बीच मंगलवार की सुबह जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह के इस्तीफे की खबर भी सामने आई थी. वहीं, इन खबरों का खंडन करते हुए नीतीश कुमार के करीबी नेता विजय चौधरी ने जदयू कार्यालय पहुंचे और बोला कि इस तरह की सूचना ना पार्टी कार्यालय को है और ना ही हमलोगों को है. पार्टी ऑफिस में इस तरह की कोई चर्चा ही नहीं है.