logo-image

RJD सुप्रीमो लालू यादव की बढ़ सकती है मुश्किलें, CBI ने उठाया ये कदम

आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के घर आज जहां एक तरफ खुशियां आई है तो वहीं, दूसरी तरफ अब उनकी मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं.

Updated on: 27 Mar 2023, 02:17 PM

highlights

  • RJD सुप्रीमो लालू यादव की बढ़ सकती है मुश्किलें
  • CBI ने लालू की जमानत को सुप्रीम कोर्ट में किया चैलेंज
  • SC ने जारी किया नोटिस 

Patna:

आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के घर आज जहां एक तरफ खुशियां आई है तो वहीं, दूसरी तरफ अब उनकी मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं. बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव आज एक बेटी के पिता बने हैं. वहीं, दूसरी तरफ चारा घोटाला मामले में सजा पाए लालू प्रसाद यादव की जमानत को रद्द करने की मांग सीबीआई ने उठाई है. सुप्रीम कोर्ट ने CBI की याचिका पर नोटिस जारी कर दिया है. मामले में सुप्रीम कोर्ट ने लालू प्रसाद यादव को नोटिस जारी किया है. 

CBI ने लालू की जमानत को सुप्रीम कोर्ट में किया चैलेंज

सीबीआई ने झारखंड हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है. कोर्ट ने लालू यादव को चारा घोटला मामले में जमानत पर रिहा कर दिया था, लेकिन अब सीबीआई ने इस आदेश को कोर्ट के चुनौती दी है. 

SC ने जारी किया नोटिस 

सुप्रीम कोर्ट ने CBI की याचिका को मूल याचिका के साथ संलग्न किया है. CBI ने डोरंडा कोषागार मामले में लालू यादव को मिली जमानत रद्द करने की मांग की है. सीबीआई ने झारखंड हाईकोर्ट के जमानत के आदेश को सुप्रीम कोर्ट चुनौती दी है. लालू प्रसाद यादव को डोरंडा कोषागार से जुड़े चारा घोटाले में पांच साल की सजा सुनाई गई थी, जिसमें 60 लाख रुपये का जुर्माना भी लगा था. 

यह भी पढ़ें : हॉकी चैंपियनशिप 2023: झारखंड की टीम ने लहराया परचम, CM ने दी बधाई

आपको बता दें कि अभी लालू यादव और उनका परिवार जमीन के बदले नौकरी देने के मामले में फंसा हुआ है. सीबीआई कभी लालू यादव तो कभी तेजस्वी यादव से पूछताछ कर रही है. हाल में ही तेजस्वी यादव से सीबीआई ने घंटों पूछताछ की है. 15 मार्च को लालू यादव भी स्पेशल कोर्ट के सामने पेश हुए थे और अब चारा घोटला मामले में एक बार फिर लालू यादव फसते नजर आ रहे हैं.