logo-image

River Ganga: बिहार में गंगा नदी पर राजनीति तेज, ललन सिंह को संजय जायसवाल ने दिया जवाब

बिहार में गंगा नदी को लेकर एक बार भी राजनीति शुरू हो गई है. जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने जहां गंगा में जमा हो रहे गाद को लेकर केंद्र सरकार की नीतियों पर सवाल खड़े किए हैं.

Updated on: 10 Jan 2023, 05:11 PM

highlights

  • ललन सिंह ने गंगा नदी पर केंद्र सरकार पर लगाया आरोप
  • संजय जायसवाल ने ललन सिंह को दिया जवाब
  • बिहार में गंगा नदी पर राजनीति तेज

Patna:

Bihar Politics on River Ganga: बिहार में गंगा नदी को लेकर एक बार भी राजनीति शुरू हो गई है. जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने जहां गंगा में जमा हो रहे गाद को लेकर केंद्र सरकार की नीतियों पर सवाल खड़े किए हैं तो वहीं अब विपक्ष भी हमलावर नजर आ रहा है. ललन सिंह ने केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा था कि गंगा में इस कदर गाद जमा है कि जगह-जगह गाद का पहाड़ बन गया है, जबकि केंद्र सरकार गंगा की पानी में जहाज चलाने की बात कर रही है. जो जनता के पैसों का पूरी तरह से लूट है, जिसे जदयू कभी सफल नहीं होने देगा. इसके साथ ही उन्होंने यहां तक कह दिया कि बिहार के अंदर गंगा में केन्द्र सरकार की कोई योजना नहीं चलने देंगे. वहीं अब ललन सिंह के आरोप भारतीय जनता पार्टी को नागवार गुजरी. 

यह भी पढ़ें- RJD के लिए बोझ बन चुके हैं नीतीश कुमार: सुशील मोदी

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने ललन सिंह को दिया जवाब
भाजपा पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि बिहार सरकार का काम ही विरोध करना है. एयरपोर्ट बनाने के लिए जमीन नहीं देना है. सड़क बनाने के लिए जमीन नहीं सरकार देती है. केंद्र सरकार कुछ करें तो उसका विरोध करना है. जल मार्ग से सामानों की आवाजाही ललन सिंह क्यों रोकना चाहते हैं. ललन सिंह ने अपने क्षेत्र टाल में बचाव के लिए कुछ नहीं किया.

राजद का बीजेपी पर हमला
वहीं अब बीजेपी पर राष्ट्रीय जनता दल पार्टी के प्रवक्ता शक्ति यादव ने भी निशाना साधते हुए कहा कि हम जब भी बात करते हैं, बिहार के विकास की बात करते हैं. भारतीय जनता पार्टी को इससे कोई लेना-देना नहीं है और बार-बार वह इस तरह के मुद्दों को उठाकर बिहार के विकास को बाधित करते हैं.

ललन सिंह ने भाजपा पर किया प्रहार
जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने अपनी बात को रखते हुए कहा कि जो मैंने कहा है, उसमें कुछ भी गलत नहीं है. जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने बीजेपी पर पलटवार करते हुए कहा कि भाजपा किस विकास का दावा कर रही. बिहार की योजनाओं को ही केंद्र ने अपनाया और अब हमें विकास पर बोल रहे हैं. मैंने गंगा में अपव्यय रोकने को कहा, गाद प्रबंधन करने को कहा, क्या गलत कहा. बीजेपी वालों को पता नहीं क्या कि क्या हो रहा है. बिहार में गंगा की क्या स्थिति हो गई है.

बिहार में सरकार और विपक्ष इस कदर आमने-सामने है कि राजनीति हर मुद्दे पर हो रही है. गंगा की गाद का मुद्दा भले हीं पुराना हो मगर नीतीश कुमार की पार्टी एक बार फिर से इस मुद्दे को लेकर भारतीय जनता पार्टी को घेरना शुरू कर चुकी है. अब देखना यह है कि आने वाले वक्त में केंद्र सरकार बिहार सरकार की मांगों का जवाब कैसे देती है.