logo-image

पटना: अनीसाबाद-फुलवारीशरीफ में जाम से जल्द मिलेगी राहत, CM ने दिए ये अहम निर्देश

बिहार की राजधानी पटना स्थित अनीसाबाद और फुलवारीशरीफ में रहने वाले लोगों को जल्द ही भीषण सड़क जाम से राहत मिलने वाली है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पहल करते हुए जल्द से जल्द एलिवेटेड रोड बनाने का निर्देश जारी किया है.

Updated on: 16 Oct 2023, 03:04 PM

highlights

  • अनीसाबाद-फुलवारीशरीफ में लगने वाले जाम से मिलेगी राहत 
  • एम्स तक एलिवेटेड रोड जल्द होगा तैयार
  • बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिया निर्देश

Patna:

बिहार में एक तरफ ट्रैफिक नियम तोड़ने वाले लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है तो वहीं दूसरी तरफ बिहार अब लोगों को जल्द जाम से राहत मिलने वाली है. दरअसल बिहार की राजधानी पटना स्थित अनीसाबाद और फुलवारीशरीफ में रहने वाले लोगों को जल्द ही भीषण सड़क जाम से राहत मिलने वाली है. बता दें कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पहल करते हुए जल्द से जल्द एलिवेटेड रोड बनाने का निर्देश जारी किया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एनएच 139 पर बनने वाले अनीसाबाद फुलवारी एलिवेटेड फोरलेन परियोजना का निरीक्षण किया और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश भी दिया है.

यह भी पढ़ें: Durga Puja 2023: इस बार नवरात्र में मौसम देगा साथ, लोगों को मिलेगी गर्मी से राहत; जानें 9 दिनों का मौसम अपडेट

इसके साथ ही आपको बता दें कि, CM नीतीश कुमार ने अधिकारियो को निर्देश देते हुए कहा है कि, ''दिसंबर 2023 तक अनीसाबाद-फुलवारी फोर लेन का डीपीआर तैयार करें और इस प्रोजेक्ट पर जल्द काम शुरू करें. दरअसल, नीतीश कुमार ने इलाके के अधिकारियों से बात करते हुए स्थिति की समीक्षा की और बताया कि यहां फोरलेन सड़क बनने से फुलवारी में रहने वाले लोगों को जाम से बड़ी राहत मिलेगी.''

वहीं आपको बता दें कि अनीसाबाद-फुलवारी एलिवेटेड फोरलेन के निर्माण से एम्स जाने वाले मरीजों को भी काफी राहत मिलेगी. साथ ही फोरलेन सड़क के निर्माण से फुलवारीशरीफ के लोगों को तो राहत मिलेगी ही, साथ ही पटना से दूसरे जिलों में जाने वाले लोगों को भी जाम से मुक्ति मिलेगी और वे अपने गंतव्य तक जल्दी पहुंच सकेंगे. बता दें कि अनीसाबाद-फुलवारी एलिवेटेड फोरलेन रोड को पटना एयरपोर्ट से जोड़ने के लिए चितकोहरा गोलंबर से एक हिस्सा हटाने पर भी विचार किया जा रहा है, ताकि पटना एयरपोर्ट के साथ-साथ रेलवे स्टेशन तक भी आसानी से पहुंचा जा सके. बता दें कि, इस खबर ने बिहार के लोगों काफी राहत पहुंचे है.

जानें अनीसाबाद-फुलवारी फोरलेन क्यों है लोगों के लिए खास

आपको बता दें कि अनीसाबाद-फुलवारी एम्स एलिवेटेड फोर लेन सड़क कई मायनों में खास है. इसके बनने के बाद लाखों लोगों को जाम से राहत मिलेगी. यह पूरा प्रोजेक्ट करीब 1000 करोड़ रुपये की लागत से पूरा होने वाला है. इसकी कुल लंबाई 8.9 किलोमीटर होगी, जिसमें से केवल 7.9 किलोमीटर ऊंचा होगा. इसका एक हिस्सा सीधे एम्स के पास उतरेगा, जिससे एम्स तक पहुंचना काफी आसान हो जाएगा.