logo-image

बिहार में नए राशन कार्डधारकों के लिए खुशखबरी, अब मिलेगा मुफ्त गैस कनेक्शन

बिहार की राजधानी पटना से लोगों के लिए एक अच्छी खबर आ रही है, जहां नए राशन कार्ड धारकों को उज्ज्वला योजना के तहत मुफ्त एलपीजी कनेक्शन दिया जाएगा. इसकी शुरुआत 17 अक्टूबर को पटना जिले से होगी. इसको लेकर आमजन के बीच व्यापक प्रचार-प्रसार करें.

Updated on: 17 Oct 2023, 02:19 PM

highlights

  • बिहार में के लोगों के लिए आई अच्छी खबर 
  • नए राशन कार्डधारकों को मिला सुनहरा मौका 
  • आज से मिलेगा मुफ्त गैस कनेक्शन

 

Patna:

बिहार की राजधानी पटना से लोगों के लिए एक अच्छी खबर आ रही है, जहां नए राशन कार्ड धारकों को उज्ज्वला योजना के तहत मुफ्त एलपीजी कनेक्शन दिया जाएगा. इसकी शुरुआत 17 अक्टूबर को पटना जिले से होगी. इसको लेकर आमजन के बीच व्यापक प्रचार-प्रसार करें. बता दें कि डीएम डॉ. चन्द्रशेखर सिंह ने सोमवार को जिला स्तरीय उज्ज्वला समिति की बैठक में यह निर्देश दिया. डीएम ने इसके लिए जन संवाद स्थलों पर कैंप लगाने को भी कहा. इसके तहत 18 अक्टूबर को मसौढ़ी व धनरूआ प्रखंड में होने वाले जिला स्तरीय जनसंवाद कार्यक्रम में शिविर लगाये जायेंगे. इसको लेकर डीएम ने सभी जन वितरण प्रणाली विक्रेताओं और प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी कार्यालयों को इस प्रक्रिया में शामिल करने का निर्देश दिया.

यह भी पढ़ें: Durga Puja 2023: इस बार नवरात्र में मौसम देगा साथ, लोगों को मिलेगी गर्मी से राहत; जानें 9 दिनों का मौसम अपडेट

इन 14 बिंदुओं पर देना होगा घोषणापत्र

आपको बता दें कि, इसको लेकर डीएम ने कहा कि, इस योजना के तहत लाभार्थियों को कोई शुल्क नहीं देना होगा. उन्हें राशन कार्ड, आधार कार्ड, बैंक खाता, आवासीय पहचान पत्र, तीन रंगीन फोटो और 14 बिंदुओं पर घोषणा पत्र देना होगा. इसके अलावा, लाभार्थी निकटतम गैस वितरक के यहां केवाईसी फॉर्म भर सकता है. ई-केवाईसी जमा करने के बाद नकल रोकने के लिए इसे ओएमसी पोर्टल पर भेजा जाएगा, जिसके बाद कनेक्शन दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें: Durga Puja 2023: 60 साल पुराना है मां दुर्गा का यह मंदिर, यहां पूरी होती है भक्तों की हर मनोकामना; जानें

इसके साथ ही आपको बता दें कि डीएम ने इंटरनेट मीडिया समेत अन्य माध्यमों से भी योजना का प्रचार-प्रसार करने को कहा. वहीं इस बैठक में अपर जिलाधिकारी आपूर्ति, विशिष्ट अनुभाजन पदाधिकारी और तेल कंपनियों के अधिकारी उपस्थित थे.