logo-image

ना पासवर्ड.. ना OTP: ग्रेजुएट 'फ्रॉड वाली' ATM में करती थी कांड, काजल-स्वीटी ने लोगों को लगाई 5 लाख की चपत, ऐसे निकाली जाती थी रकम

सुनकर आपको अटपटा जरूर लग रहा होगा लेकिन पटा पुलिस द्वारा दो ऐसी युवतियों को गिरफ्तार किया गया है जो बिना 'फ्रॉड' किए लोगों के खाते से लोगों के ही माध्यम से पैसे निकलवा लेती थीं लेकिन लोगों को  उसके बारे में कुछ पता ही नहीं चलता था.

Updated on: 15 Jul 2023, 04:28 PM

highlights

  • पटना की ग्रेजुएट 'फ्रॉड वाली'
  • एटीएम से निकाल लेती थीं लोगों का पैसा
  • कैश डिस्पेंसर में लगाती थीं एल्युमिनियम पत्ती
  • लोगों के पैसे एटीएम में ही जाते थें फंस
  • ट्राजेक्शन पूरा होने के बाद लोग एटीएम से निकल जाते थे बाह
  • फिर दोनों एटीएम में जाकर निकाल लेती थीं रकम

Patna:

आप एटीएम में अपने पैसे निकालने के लिए घुंसते हैं. आप ट्रांजेक्शन पूरी करने के लिए सारे विकल्पों का इस्तेमाल करते हैं. मशीन से ऐसी आवाजें भी आती हैं कि आपका पैसा निकल रहा है, आपके खाते से पैसा कटने का एसएमएस भी आपके पास आ जाता हैं लेकिन पैसा एटीएम मशीन से बाहर नहीं निकलता. अब आप सोचेंगे कि कई बार पैसे कटने के एसएमएस आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर बैंक भेज देता है और बाद में आपका पैसा वापस आ जाता है. लेकिन अब आप ऐसा बिल्कुल भी मत सोचें. क्योंकि आपका पैसा निकल चुका रहता है लेकिन वह आपको नहीं मिलता बल्कि किसी और को मिलता है. जी हां! सुनकर आपको अटपटा जरूर लग रहा होगा लेकिन पटा पुलिस द्वारा दो ऐसी युवतियों को गिरफ्तार किया गया है जो बिना 'फ्रॉड' किए लोगों के खाते से लोगों के ही माध्यम से पैसे निकलवा लेती थीं लेकिन लोगों को  उसके बारे में कुछ पता ही नहीं चलता था.


कैश डिस्पेंसर में रख देती थीं एल्युमिनियम की पत्ती

पटना पुलिस द्वारा गिरफ्तार की गई युवतियों की पहचान काजल कुमार (20) और स्वीटी कुमारी (22) के रूप में हुई है. अब जरा इनके कैश निकालने की कलाकारी के बारे में भी जान लेते हैं. दरअसल, ये दोनों एटीएम के कैश डिस्पेंसर में एल्युमिनियम की पत्ती रखकर लोगों का पैसा उड़ाती थीं. एल्युमिनियम की पत्ती लगने से पैसे तो डिस्पैच होते, लेकिन एटीएम में ही फंसकर रह जाते थे. फिर ये दोनों एटीएम जातीं और पैसे निकाल लिया करती थीं. पुलिस के मुताबिक, दोनों लड़कियां ग्रेजुएट हैं और अपने माता पिता के साथ पटना में ही रहती हैं. पुलिस के अनुमान के मुताबिक, इन लड़कियों द्वारा बीते 4 माह में लगभग 5 लाख रुपए विभिन्न बैंक के उपभोक्ताओं के उड़ाए गए हैं. कंकड़बाग पुलिस द्वारा दोनों को ऑटो स्टैंड के पास स्थित ICICI बैंक की ATM के पास गिरफ्तार किया. पुलिस के मुताबिक, दोनों लड़कियां इन पैसों से महंगी शॉपिंग करती थीं. 

ऐसे हुआ खुलासा

कहा जाता है कि किसी भी तरह के अपराध की उम्र ज्यादा लंबी नहीं होती. काजल और स्वीटी के भी पाप का घड़ा भर ही चुका था. अब बारी थे घड़े के फूटने की. कंकड़बाग ऑटो स्टैंड के पास आईसीआईसी बैंक की एटीएम में एक शख्स 6,000/- निकालने के लिए जाता है. पूरी प्रक्रिया पूरी करने के बाद उसके एकाउंट से एमाउंट कट जाता है, एटीएम मशीन द्वारा कैश भी डिस्पैच कर दिया जाता है लेकिन उसका कैश एटीएम में एल्युमिनियम पत्ती लगने की वजह से फंस जाता है. इसी तरह एक और शख्स एटीएम में पहुंचता है और उसके भी दो हजार रुपए एटीएम में फंस जाता हैं. लेकिन दोनों ही लोग एटीएम के पास रुक जाते हैं. 

ये भी पढे़ं-BJP पर लाठीचार्ज मामले में एक्शन में आई पार्टी, मुख्यमंत्री और तेजस्वी यादव पर केस दर्ज

इसी बीच काजल और स्वीटी एटीएम में जाती हैं और कैश डिस्पेंसर से रकम निकाल लेती हैं. दोनों ग्राहकों द्वारा दोनों को रोका जाता है और पूछताछ की जाती है. फिर क्या था काजल और स्वीटी ने दोनों पर छेड़खानी का आरोप लगाकर हंगामा करना शुरू कर दिया. मौके पर पुलिस पहुंचती है और चारों लोगों को लेकर थाने आती है. इसके बाद जांच शुरू होती है और एटीएम में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जाता है तब सारी बात खुलकर सामने आ जाती है और काजल व स्वीटी के इसी तरह के पहले भी की गई कारनामों से पर्दा उठता है. पुलिस द्वारा दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है. इनके पास से एल्युमिनियम की दो पत्ती, 4500 रुपए नगद  मोबाइल बरामद हुआ है. पुलिस के समक्ष पूछताछ में दोनों ने कई बार ठगी करने की बात स्वीकार की है.