logo-image

बिहार में शिक्षा विभाग का नया फरमान, कर्मियों के जींस-टीशर्ट पहनकर कार्यालय आने पर प्रतिबंध

बिहार में शिक्षा विभाग ने बड़ा आदेश जारी किया है. जारी आदेश में कहा गया है कि कोई भी पदाधिकारी और कर्मचारी, जींस पैंट और टी-शर्ट में ऑफिस ना आएं.

Updated on: 29 Jun 2023, 02:20 PM

highlights

  • पटना: शिक्षा विभाग का नया फरमान
  • शिक्षा विभाग के कर्मियों के लिए निर्देश
  • जींस-टी-शर्ट पहनकर कार्यालय आने पर प्रतिबंध
  • फॉर्मल ड्रेस पहनकर आने के लिए कहा गया

Patna:

बिहार में शिक्षा विभाग ने बड़ा आदेश जारी किया है. जारी आदेश में कहा गया है कि कोई भी पदाधिकारी और कर्मचारी, जींस पैंट और टी-शर्ट में ऑफिस ना आएं. यानी शिक्षा विभाग जींस पैंट और टी-शर्ट पहनकर ऑफिस आने पर रोक लगा दी है. अब विभाग के कर्मचारियों और पदाधिकारियों को फॉर्मल ड्रेस में ही कार्यालय आने को कहा गया है. इस संबंध में शिक्षा विभाग ने आदेश भी जारी कर दिया है. यह आदेश सुबोध कुमार चौधरी, निदेशक प्रशासन शिक्षा विभाग की तरफ से जारी किया गया है.

आदेश में क्या कहा गया?

शिक्षा विभाग के इस आदेश में कहा गया कि 'विभाग में पदाधिकारी और कर्मी कार्यालय अनौपचारिक परिधान में आ रहे हैं, जो कार्यालय के गरिमा के प्रतिकूल है. शिक्षा विभाग, बिहार, पटना में पदास्थापित सभी पदाधिकारी और कर्मी से कार्यालय में औपचारिक परिधान में ही कार्यालय आने की अपेक्षा की जाती है. कार्यालय में अनौपचारिक परिधान जैसे जींस, टी-शर्ट आदि नहीं पहनेंगे.'

जेडीयू ने किया ड्रेस कोड का स्वागत

वहीं, शिक्षा विभाग की तरफ से ड्रेस कोड लागू करने का जेडीयू एमएलसी नीरज ने स्वागत किया है, उन्होंने कहा कि फॉर्मल ड्रेस में तो शिक्षकों को जाना ही चाहिए. साथ ही उन्होंने कहा कि बीजेपी पर कहा कि बीजेपी वाले खाने पहनावे पर राजनीति करते हैं.

यह भी पढ़ें : Jharkhand News: 30 जून को मनाया जाएगा हूल दिवस, कार्यक्रम में CM Soren होंगे शामिल

शिक्षा मंत्री को नहीं दिखता बिहार के युवाओं में टैलेंट?

वहीं, आपको बता दें कि बिहार में शिक्षक नियुक्ति नियमावली में शिक्षा विभाग ने बदलाव किया गया है. भर्ती में बिहार का स्थायी निवास की अनिवार्यता खत्म कर दी गई है. अब शिक्षक नियुक्ति में बिहार के बाहर के भी अभ्यर्थी शामिल हो सकते हैं. सरकार के इस फैसले से बिहार के शिक्षक और कैंडिडेट्स नाराज हैं. बीजेपी बिहार का अपमान का आरोप लगा रही है.