logo-image

भागलपुर में खनन विभाग का नया कारनामा, मरे हुए लोगों पर कराई FIR, पुलिस ढूंढने भी लगी

बिहार में पुलिस के नए-नए कारनामे तो आपने जरूर सुने होंगे, लेकिन भागलपुर में अब खनन विभाग का नया कारनामा सामने आया है.

Updated on: 16 Aug 2023, 01:09 PM

highlights

  • भागलपुर में खनन विभाग का नया कारनामा
  • मरे हुए लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
  • पुलिस भी FIR दर्ज कर आरोपियों को ढूंढने लगी
  • मृतकों के घर पहुंचने के बाद सामने आई हकीकत

Bhagalpur:

बिहार में पुलिस के नए-नए कारनामे तो आपने जरूर सुने होंगे, लेकिन भागलपुर में अब खनन विभाग का नया कारनामा सामने आया है. जहां खनन विभाग ने 3 ऐसे लोगों पर FIR दर्ज कराई, जिनकी मौत काफी पहले हो चुकी है. इनमें एक महिला और दो पुरुष शामिल हैं. हैरानी की बात ये है कि पुलिस ने FIR दर्ज भी कर ली और पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने के लिए ढूंढ रही है. वहीं, मामले में मृतकों के परिजनों ने नाराजगी जताई है. एसपी ने कहा कि उन्हें इस मामले की जानकारी नहीं थी. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

मरे हुए लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR

आपको बता दें कि 7 अगस्त को गोपालपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत तीनटंगा जहाज घाट पर सफेद बालू के अवैध खनन और भण्डारिकरण का मामला सामने आया था. खनन विभाग ने नवगछिया के गोपालपुर निवासी श्रीकांत पांडे, कामेश्वर पांडे, बिपिन बिहारी और हविराजी कुमारी पर मामला दर्ज कराया है. जबकि जिन-जिन लोगों पर मामला दर्ज हुआ उसमें से एक बिपिन बिहारी जीवित है और हविराजी कुमारी की मौत 1975, श्रीकांत पांडे की मौत 1977 तो कामेश्वर पांडे की मौत 2020 में ही हो चुकी है. 

ये भी पढ़ें-पशु तस्करों ने की थानेदार की हत्या, सम्राट चौधरी ने CM नीतीश पर बोला करारा हमला

मृतकों के परिजनों ने जताई नाराजगी

खनन विभाग के इंस्पेक्टर मुनि महेश सिंह के आवेदन के आधार पर मामला दर्ज कराया गया था. मामले में उन मृतकों के परिजनों ने नाराजगी जताई है. एसपी सुशांत सरोज ने कहा कि उन्हें इस मामले की जानकारी नहीं थी. मरे हुए लोगों पर चार्जशीट नहीं होती है. खनन विभाग को जांच करनी चाहिए थी. अब पुलिस मामले की जांच करेगी.