logo-image

मदन साहनी ने आरक्षण अधिकारी पदयात्रा की कर दी शुरुआत, आंदोलन को तेज करने की दी चेतावनी

पूर्वी चंपारण के केसरिया से बिहार सरकार के समाज कल्याण मंत्री मदन साहनी ने आरक्षण अधिकारी पदयात्रा की शुरुआत की है. मंत्री मदन साहनी केसरिया के बौद्ध स्तूप से अपनी यात्रा कि शुरुआत करते हुए पटना जाकर समाप्त करेंगे.

Updated on: 06 Dec 2022, 03:45 PM

Champaran:

बिहार के नेता आजकल ज्यादा यात्राओं पर ही निकल रहे हैं चाहे वो सत्ता में हो या विपक्ष में पर जनता के बीच जाने का रास्ता इन्हें यात्राओं के माध्यम से ही दिख रहा है. राज्य में अभी आरक्षण को लेकर पहले ही बवाल मचा हुआ हैं सभी राजनीतिक पार्टियां पिछड़ा व् अतिपिछड़ा समाज के आरक्षण में संशोधन के लिए मांग कर रही है. इसी क्रम में आज भगवन बुद्ध कि धरती पूर्वी चंपारण के केसरिया से बिहार सरकार के समाज कल्याण मंत्री मदन साहनी ने आरक्षण अधिकारी पदयात्रा की शुरुआत की है. मंत्री मदन साहनी केसरिया के बौद्ध स्तूप से अपनी यात्रा कि शुरुआत करते हुए पटना जाकर समाप्त करेंगे.

अपने इस 150 किलोमीटर की पदयात्रा के माध्यम से मंत्री मदन साहनी ने कहा कि अनुसूचित जाति जनजाति आरक्षण अधिनियम में सुधार को लेकर केंद्र सरकार की दोहरी नीति से जनता को बता कर उन्हें जागरूक करेंगे. मंत्री मदन साहनी ने कहा कि पिछड़ा व् अतिपिछड़ा समाज के आरक्षण में संशोधन के लिए बिहार सरकार द्वारा केंद्र सरकार को अनुसंसा की गई है और केन्द्र सरकार उस फाइल को दबाए बैठी है और दोहरी नीति खेल रही है. जिसके खिलाफ आज आंदोलन शुरू किया गया है और इस पदयात्रा के समाप्ति तक अगर केंद्र सरकार द्वारा इस मामले में संज्ञान नहीं लिया गया तो आंदोलन को और भी तेज किया जाएगा.  

यह भी पढ़े : सुधाकर सिंह ने फिर खोला नीतीश के खिलाफ मोर्चा, कहा - किसानों की दुर्गति के लिए वो हैं जिम्मेदार

आपको बता दें कि, चंपारण में अपने पदयात्रा के तहत प्रशांत किशोर भी भ्रमण कर रहे हैं और नीतीश सरकार को घेरे में ले रहे हैं. वहीं, उनके इस पदयात्रा पर हमला करते हुए मंत्री मदन साहनी ने कहा कि कुछ लोग पदयात्रा कर अपनी पहचान जनता के बीच घूम कर बना रहे हैं.

रिपोर्ट - रंजीत कुमार