logo-image

लोकसभा चुनाव 2024: विपक्षी पार्टियों और बीजेपी में वार-पलटवार, पढ़िए-बैठक पर किसने क्या कहा?

विपक्षी दलों की बैठक में यह रणनीति तैयार होगी कि 2024 में नरेंद्र मोदी को पटखनी देने के लिए किस फार्मूले पर आगे बढ़ेगा. इस बैठक पर बीजेपी का कहना है कि इससे एनडीए को कोई फर्क नहीं पड़ने वाला.

Updated on: 16 Jul 2023, 07:33 PM

highlights

  • विपक्षी दलों की बैठक पर बीजेपी ने कसा तंज
  • नीतीश-लालू ने किया सिद्धांतों से समझौता-BJP
  • कांग्रेस-RJD ने बीजेपी पर किया करारा पलटलवार

Patna:

विपक्षी पार्टियों की दो दिवसीय बैठक बेंगलुरु में कल से शुरू हो रही है. बैठक में यह रणनीति तैयार होगी कि 2024 में नरेंद्र मोदी को पटखनी देने के लिए किस फार्मूले पर आगे बढ़ेगा. इस बैठक पर बीजेपी का कहना है कि इससे एनडीए को कोई फर्क नहीं पड़ने वाला. बिहार बीजेपी प्रवक्ता अरविंद सिंह का साफ तौर पर मानना है कि नीतीश कुमार और लालू यादव ने अपने सिद्धांतों से समझौता कर लिया है. बंगलुरु में शुरू होने वाले इस बैठक पर अरविंद सिंह का मानना है कि ये बैठक मेढकों  को एक तराजू पर तौलने के समान है.

कांग्रेस ने किया पलटवार

वहीं, बीजेपी के आरोपों पर कांग्रेस ने पलटवार किया है. कांग्रेस नेता राजेश राठौर ने कहा कि बीजेपी अपोजीशन की बैठक से घबरा चुकी है और यही कारण है कि अब घबराहट में वह उन लोगों को भी वापस कर रही है, जिन्हें कभी उसने बेइज्जत कर एनडीए खेमे से बाहर किया था. पीएम नरेंद्र मोदी ने 9 सालों में कभी भी एनडीए की मीटिंग नहीं की लेकिन आज वह इतने डरे हुए हैं कि अब उन्हें एनडीए में शामिल दल याद आने लगे हैं.

ये भी पढ़ें-समान नागरिक संहिता पूरे देश पर लागू होगी, कुछ लोग भ्रम में न रहें: सुशील मोदी

आरजेडी ने भी किया पलटवार

बेंगलुरु में विपक्षी दलों की होने वाली दो दिवसीय मीटिंग पर बीजेपी के आरोपों पर आरजेडी ने भी करारा पलटवार किया है. आरजेडी प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव का कहना है कि बीजेपी अपोजिशन की एकजुटता से घबराने लगी है. पहले बीजेपी उपस्थिति की पोजीशन एक नहीं हो सकता है लेकिन  बिहार में अपोजिशन की बैठक करा कर यह साबित कर दिया कि बीजेपी को उखाड़ फेंकने के लिए  सारे दल बेताब हैं. शक्ति सिंह ने दावा किया है कि बेंगलुरु में आयोजित इस बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए जाएंगे जो साल 2024 में नरेंद्र मोदी को सत्ता से उखाड़ फेंकने में काफी निर्णायक होंगे.