logo-image

लालू यादव फिर जाएंगे सिंगापुर, जानिए-क्या है कारण?

त्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, लालू यादव 13 अप्रेल 2023 सिंगापुर के लिए रवाना होंगे, जहां उनका रूटीन चेकअप होना है.

Updated on: 08 Apr 2023, 04:04 PM

highlights

  • लालू यादव फिर जाएंगे सिंगापुर
  • 13 अप्रेल को जा सकते हैं सिंगापुर
  • रूटीन हेल्थ चेकअप के लिए जाएंगे लालू यादव
  • मीसा भारती के भी साथ जाने की खबर

Patna:

एक बार फिर से बिहार के पूर्व सीएम व आरजेडी चीफ लालू प्रसाद यादव सिंगापुर जाने वाले हैं. बता दें कि अभी कुछ समय पहले ही लालू यादव सिंगापुर से किडनी ट्रांसप्लांट कराकर लौटे हैं. उन्हें उनकी बेटी रोहिणी आचार्य ने अपनी किडनी डोनेट की थी. डॉक्टरों द्वारा लालू यादव के आराम करने की सलाह दी गई थी और लोगों से ज्यादा ना मिलने की भी सलाह डॉक्टरों द्वारा दी गई थी. इतना ही नहीं लालू यादव को रूटीन चेकअप के लिए भी फिर से सिंगापुर आने की सलाह किडनी ट्रांसप्लांट करने वाले डॉक्टरों के द्वारा दी गई थी. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, लालू यादव 13 अप्रेल 2023 सिंगापुर के लिए रवाना होंगे, जहां उनका रूटीन चेकअप होना है.

किडनी ट्रांसप्लांट कराए हो चुके है 2 महीने

लालू यादव का किडनी ट्रांसप्लांट हुए लगभग दो माह हो चुके हैं. अब वो रूटीन चेकअप के लिए सिंगापुर जाएंगे. लालू यादव वैसे तो पूरी तरह से स्वस्थ हैं लेकिन डॉक्टरों द्वारा उन्हें रूटीन चेकअप की सलाह दी गई है. खबर है कि उनके साथ उनकी बड़ी बेटी व सांसद मीसा भारती भी सिंगापुर जाएंगी. 11 फरवरी 2023 को किडनी ट्रांसप्लांट कराकर लालू यादव दिल्ली लौटे थे और तभी से वो दिल्ली में रह रहे हैं. अब रूटीन चेकअप के लिए लालू यादव एक बार फिर से सिंगापुर जाएंगे और चेकअप कराकर वापस लौट आएंगे.

ये भी पढ़ें- Massive fire : मुजफ्फरपुर में 40 घर जलकर राख, 5 साल की बच्ची जिंदा जली

5 दिसंबर 2022 को हुआ था  किडनी ट्रांसप्लांट

बता दें कि 5 दिसम्बर 2022 को सिंगापूर में लालू यादव का सफल किडनी ट्रांसप्लांट हुआ था. लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य ने अपने पिता को किडनी डोनेट किया था. जिसके बाद पूरे बिहार में उनकी तारीफ हुई थी सबको का कहना था कि हर किसी के घर में ऐसी बेटी होनी चाहिए. रोहिणी की किडनी 90 से 95 प्रतिशत तक काम कर रही थी. वहीं, लालू प्रसाद की दोनों किडनी 28 प्रतिशत तक ही काम कर रही थी जो कि ट्रांसप्लांट के बाद लगभग 70 प्रतिशत काम कर रही है.

डॉक्टरों ने इंफेक्शन से बचने की दी है सलाह 

लालू  यादव की बेटी रोहिणी आचार्य ने ट्वीट करते हुए बताया था कि 'आप सबसे एक जरूरी बात कहनी है. यह जरूरी बात हम सबों के नेता आदरणीय लालू जी के स्वास्थ्य को लेकर है. चिकित्सकों ने कहा है कि पापा को इंफेक्शन से बचाना होगा. ज्यादा लोगों से मिलने को लेकर चिकित्सकों ने मना किया है. चिकित्सकों ने कहा है कि यदि किसी से मिलना भी है तो सबको मास्क पहन कर मिलना है. पापा भी जब किसी से मिले तो मास्क पहन लें. ऐसा डॉक्टरों ने सलाह दी है. पापा के प्रति आप सबों का प्यार असीम है. मैं अपने तरफ से आप सबों से यह कहना चाहती हूं कि भारत पहुंचने के बाद पापा से जब भी आप सभी मिलें तो, मिलते वक्त सावधानी बरतें. सभी मिलने के समय मास्क लगाएं और उनके स्वास्थ्य का ख्याल रखने में हमारी मदद करें.'