logo-image

मुश्किल में पड़ा लालू परिवार, तेजस्वी के बाद ED ऑफिस पहुंची मीसा भारती

जमीन के बदले नौकरी देने के मामले में अब लालू परिवार की मुश्किलें बढ़ते ही जा रही है. एक तरफ जहां सीबीआई डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से पूछताछ कर रही है तो दूसरी तरफ लालू यादव की बेटी मीसा भारती से ईडी पूछताछ कर रही है.

Updated on: 25 Mar 2023, 01:39 PM

highlights

  • मीसा भारती से ईडी कर रही है पूछताछ 
  • तेजस्वी और मीसा भारती से मुख्यालय में की जा रही है पूछताछ 
  • पिछले साल भी मीसा भारती को ईडी ने बुलाया था पूछताछ के लिए 

Patna:

जमीन के बदले नौकरी देने के मामले में अब लालू परिवार की मुश्किलें बढ़ते ही जा रही है. एक तरफ जहां सीबीआई डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से पूछताछ कर रही है तो दूसरी तरफ लालू यादव की बेटी मीसा भारती से ईडी पूछताछ कर रही है. तेजस्वी यादव और मीसा भारती से मुख्यालय में पूछताछ की जा रही है. आपको बता दें कि जमीन के बदले नौकरी देने के मामले में सीबीआई और ईडी दोनों ने मीसा भारती के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी. यहीं नहीं उनके ऊपर आरोप पत्र भी दायर किया गया है. 

बिजवासन में अपने लिए खरीदी थी प्रापर्टी 

संपत्ति को खरीदने के लिए भारी मात्रा में नकदी और अवैध धन के मामले में ईडी ने उन्हें समन जारी किया था. जिससे लेकर अब उन्हें पूछताछ चल रही है. आपको बता दें कि इस मामले में जांच तो सीबीआई ही कर रही है लेकिन धन शोधन की जांच ईडी कर रही है. इसलिए ईडी ने उन्हें समन भेजा था. वहीं, इससे पहले पिछले साल भी मीसा भारती और उनके पति शैलेश को पूछताछ के लिए ईडी ने बुलाया था. इस मामले में बताया जा रहा है कि इस घोटाले के पैसे से ही मीसा भारती ने दिल्ली के बिजवासन में अपने लिए प्रापर्टी खरीदी थी.

कौन से सवाल करेगी सीबीआई 

इस पूछताछ को लेकर कहा जा रहा है कि तेजस्वी यादव से इस घोटाले के बारे में सारी जानकारी ली जाएगी, साथ ही ये भी पूछा जाएगा कि किन लोगों से कितने पैसे लेकर कौन से नौकरी रेलवे में दी गई और सबसे बड़ा सवाल ये हो सकता है कि घोटाले के पैसे जिस कंपनी में डाले गए उसके डायरेक्टर खुद तेजस्वी यादव हैं तो फिर ये कैसे हुआ और उनका इस घोटाले से क्या कनेक्शन है. 

यह भी पढ़ें : शिक्षक पर भड़के छात्र, देर रात जमकर किया हंगामा

तीन बार भेजा जा चुका है समन 

आपको बात दें कि इससे पहले भी सीबीआई ने तेजस्वी को तीन बार समन भेजा था लेकिन हर बार उन्होंने बहाना बना दिया था. उन्होंने ये कहा कि विधानसभा का सत्र चल रहा है तो कभी ये कहा कि उनकी पत्नी प्रेग्नेंट है. इसलिए वो अभी सीबीआई के सामने पेश नहीं हो सकते लेकिन जब सीबीआई ने उन्हें ये आश्वासन दिया की उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जाएगा केवल पूछताछ होगी जिसके बाद अब वो सीबीआई के सामने पेश हो रहे हैं.