logo-image

Job Alert: युवाओं के लिए शानदार मौका, दरभंगा में कल लगेगा रोजगार मेला, 3000 पदों पर होगी बहाली

बिहार के युवाओं को मिलने वाली है खुसखबरी. बता दें कि बिहार के दरभंगा जिले में लगातार नियोजन कैंप लगाकर बेरोजगार युवकों को रोजगार दिया जा रहा है. वैसे ही बिहार बजट पेश के बाद एक बार फिर 2 मार्च यानी कल युवाओं के पास नौकरी पाने का बेहतर अवसर मिलने वाला

Updated on: 01 Mar 2023, 01:05 PM

highlights

  • बिहार के युवाओं को मिली राहत 
  • कल बिहार के दरभंगा जिले में लगेगा रोजगार मेला
  • 3000 पदों पर युवाओं की होगी बहाली

Darbhanga:

बिहार के युवाओं को मिलने वाली है खुसखबरी. बता दें कि बिहार के दरभंगा जिले में लगातार नियोजन कैंप लगाकर बेरोजगार युवकों को रोजगार दिया जा रहा है. वैसे ही बिहार बजट पेश के बाद एक बार फिर 2 मार्च यानी कल युवाओं के पास नौकरी पाने का बेहतर अवसर मिलने वाला है. अवर प्रादेशिक नियोजनालय दरभंगा के सहायक निदेशक आशीष आनंद ने बताया कि एक बार फिर वित्तीय वर्ष 2022-23 में बिहार सरकार के श्रम संसाधन विभाग के तत्वावधान में मॉडल करियर सेंटर एवं क्षेत्रीय रोजगार कार्यालय दरभंगा के माध्यम से गुरुवार दिनांक 2 मार्च 2023 को आई.टी.आई. कैंपस में सुबह 10 बजे से 4 बजे तक एक दिवसीय नियोजन सह-मार्गदर्शन मेले का आयोजन किया जाएगा. इस मेले में 3000 से अधिक पद भरे जाएंगे. आपको बता दें कि आशीष आनंद ने बताया कि हर बार के तरह इसबार भी रोजगार मेले के माध्यम से शिक्षित बेरोजगारों को रोजगार और प्रशिक्षण के अवसर उपलब्ध कराया जाएगा. मेले में स्थानीय निजी क्षेत्र के नियोक्ताओं के साथ-साथ जिले और राज्य के बाहर के नियोक्ताओं को भी आमंत्रित किया गया है. साथ ही ऑटोमोबाइल, मैन्युफैक्चरिंग, इंफ्रास्ट्रक्चर, बैंकिंग और फाइनेंस, सर्विसेज आदि के क्षेत्रों में रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा. इस मेले में एलएंडटी कंस्‍ट्रक्‍शन कंपनी, एबीआई लाइफ इंश्योरेंस, नियो बैंकिंग, उत्कर्ष बैंक और उर्वधारा एग्रो प्रा.लि समेत कई बड़ी कंपनियां आ रही हैं.

यह भी पढ़ें: शहीद के पिता को दिया गया ऐसा सम्मान शर्म से झुक गई आंखें, आतंकवादी की तरह किया गया गिरफ्तार

3 हजार से ज्यादा पदों पर की जाएगी भर्ती

आपको बता दें कि इस रोजगार मेले में सभी कंपनियों द्वारा 3,000 से ज्यादा पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता और साक्षात्कार के आधार पर भर्ती की जाएंगी. इस रोजगार मेले में उम्मीदवारों के लिए 9वीं, 10वीं, 12वीं, स्नातक, आईटीआई डिप्लोमा और अन्य उच्च शैक्षणिक योग्यता निर्धारित की गई है. साथ ही आशीष आनंद ने बताया कि नियोक्ताओं द्वारा अभ्यर्थियों के चयन के बाद पद के अनुसार 9,200 से 20,500 रुपये एवं अन्य निश्चित भत्ता दिया जाएगा.

रोजगार मेले में भाग लेने के लिए साथ में लाएं ये डाक्यूमेंट्स

साथ ही आशीष आनंद के अनुसार रोजगार मेले में भाग लेने के लिए अभ्यर्थियों को शैक्षिक प्रमाण पत्र, फोटो, नियोक्ता का पंजीकरण कार्ड एवं अन्य प्रमाण पत्रों के साथ अपना बायोडाटा लाना अनिवार्य होगा. बता दें कि इस नियोजन मेला में प्रवेश निःशुल्क है.