logo-image

इरफान खान मेरे सबसे पसंदीदा अभिनेता थे, निधन की खबर से दिल टूट गया : तेज प्रताप यादव

गौरतलब है कि राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार विजेता ने 'लाइफ ऑफ पाई', 'द नेमसेक' और 'हासिल' जैसी फिल्मों में अलग-अलग तरह के किरदार निभा अपने अभिनय से लोगों का दिल जीता.

Updated on: 29 Apr 2020, 02:04 PM

पटना:

अभिनेता इरफान खान (Irrfan khan) का मुंबई के एक अस्पताल में बुधवार को निधन हो गया. वह 54 साल के थे और लंबे समय से एक दुलर्भ किस्म के कैंसर से जंग लड़ रहे थे. इरफान को 2018 में न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर हुआ था. बॉलीवुड के इस मशहूर अभिनेता के निधन से न सिर्फ फिल्मी जगत को गहरा सदमा लगा है, बल्कि राजनेता भी शोकाकुल हैं. राष्ट्रीय जनता दल के नेता और लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) के दिल को भी ठेस पहुंची है.

यह भी पढ़ें: जिंदगी की जंग हार गया 'मकबूल', बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान के निधन से फिल्‍म इंडस्‍ट्री सदमे में

तेज प्रताप यादव ने ट्विटर पर अपने पिता लालू के साथ इरफान खान की तस्वीर शेयर की है. साथ ही उन्होंने कहा कि इरफान खान उनके सबसे पसंदीदा अभिनेता थे. तेज प्रताप ने ट्वीट में लिखा है, 'वास्तव में दिल टूट गया....इस दुखद समाचार को सुनने के बाद फिर भी विश्वास नहीं हो रहा है. उनके जैसा किंवदंती और महान व्यक्ति कोई और नहीं है. आप हमेशा एक प्रेरणा रहेंगे. भारतीय सिनेमा को बड़ा नुकसान.'

बता दें कि इरफान खान ने केवल देश में ही नहीं, बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी अपने अभिनय का लोहा मनवाया. खान को मलाशय संक्रमण के कारण मंगलवार को कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में आईसीयू में भर्ती कराया गया था. लेकिन आज उनका निधन हो गया. 2018 में एक दुर्लभ किस्म का कैंसर होने के बाद उन्होंने उससे लड़ाई लड़ी और जीवन के हर मोर्चे पर उन्होंने संघर्ष किया.

यह भी पढ़ें: इरफान खान के टॉप 20 डायलॉग्‍स, अंदाज-ए-बयां के कायल हो जाते थे लोग

गौरतलब है कि राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार विजेता ने 'लाइफ ऑफ पाई', 'द नेमसेक' और 'हासिल' जैसी फिल्मों में अलग-अलग तरह के किरदार निभा अपने अभिनय से लोगों का दिल जीता. अभिनेता 2018 में बीमार होने के बाद इलाज के लिए ब्रिटेन चले गए थे और दुनिया से खुद को एकदम दूर कर लिया था. 2020 में उन्होंने 'अंग्रेजी मीडियम' से बड़े पर्दे पर वापसी की जो कि उनकी आखिरी फिल्म भी साबित हुई.

यह वीडियो देखें: