logo-image

ट्रेन में टिकट चेकिंग के नाम पर फर्जी TTE कर रहा था वसूली, तभी हो गया कुछ ऐसा...

ट्रेन में सफर करने वाले भोले-भाले लोगों को टिकट के नाम पर चेकिंग करके कुछ फर्जी टाइप के लोग टीटी बनकर परेशान करते हैं और कुछ ऐसा ही हो रहा था पवन एक्सप्रेस में. ट्रेन में फर्जी टीटीई टिकट चेकिंग के नाम पर लोगों से वसूली कर रहा था.

Updated on: 09 Sep 2023, 07:58 PM

highlights

  • फर्जी टीटीई को असली टीटीई ने पकड़ा
  • रेल पुलिस के हवाले किया गया फर्जी टीटीई
  • पवन एक्सप्रेस में यात्रियों से कर रहा था वसूली

Muzaffarpur:

ट्रेन में सफर करने वाले भोले-भाले लोगों को टिकट के नाम पर चेकिंग करके कुछ फर्जी टाइप के लोग टीटी बनकर परेशान करते हैं और कुछ ऐसा ही हो रहा था पवन एक्सप्रेस में. ट्रेन में फर्जी टीटीई टिकट चेकिंग के नाम पर लोगों से वसूली कर रहा था. इस दौरान उस पर असली टीटी की नजर पड़ती है और फिर क्या था? टीटीई ने लोगों के सहयोग से उसे पकड़ लिया और रेल पुलिस के हवाले कर दिया. गिरफ्त में आए फर्जी टीटीई की पहचान गणेश सिंह के रूप में हुई है.

मिली जानकारी के मुताबिक, फर्जी टीटीई गणेश सिंह  बिना टिकट यात्रा करने वाले यात्रियों को अपना शिकार बनाता था और टीटीई बनकर टिकट चेकिंग के नाम पर बिना टिकट यात्रा करनेवाले यात्रियों से वसूली करता था. इसे असली टीटीई द्वारा पकड़ा गया. फर्जी टीटीई को लोकमान्य तिलक से जयनगर जाने वाली पवन एक्सप्रेस से रेल पुलिस ने इसे अब गिरफ्तार किया है. वैशाली के TTE सरोज कुमार ने फर्जी TTE गणेश सिंह को पकड़ने में सफलता हासिल की है. फर्जी टीटीई को असली टीटीई ने पकड़कर मुजफ्फरपुर रेल पुलिस के हवाले कर दिया है. 

ये भी पढ़ें-Gopalganj News: शराबबंदी वाले बिहार का हाल, एक साथ पकड़े गए 54 शराबी

गिरफ्त में आए फर्जी टीटीई की पहचान गणेश सिंह के रूप में हुई है. गणेश छपरा जिले के गरखा थाना क्षेत्र के श्रीपाल बसंत का निवासी बताया जा रहा है. गणेश सिंह के खिलाफ सोनपुर स्क्वायर्ड टीम के टीटीई सरोज कुमार के बयान के आधार पर ही मुकदमा दर्ज किया गया है. फर्जी टीटीई से रेलवे पुलिस द्वारा पूछताछ की गई और फिर उसे सोनपुर कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया.

ड्रेस, आई कार्ड...

सोनपुर स्क्वायर्ड टीम के टीटीई सरोज कुमार द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, पवन एक्सप्रेस में वो ड्यूटी पर थे. टिकट चेक करते हुए वो जनरल कोच की तरफ जा रहे थे तभी उनकी नजर एक शख्स पर पड़ी जो टीटीई का यूनीफॉर्म पहन रखा था और आईकार्ड भी पहन रखा था. सरोज द्वारा उसका परिचय जब पूछा गया तो फर्जी टीटीई ने खुद की पोस्टिंग दिल्ली में होना बताया. जब सरोज द्वारा उसके इंचार्ज का नंबर मांगा गया तो फर्जी टीटीई के नहीं नंबर नहीं दिया, तभी सरोज को सक हो गया कि वह फर्जी टीटीई है. सरोज ने रेलवे के अधिकारी को इसकी सूचना दी और फिर मुजफ्फरपुर जैसे ही ट्रेन के पहुंची उसे वैसे ही रेल पुलिस ने पकड़ लिया. आरोपी के पास से फर्जी आई कार्ड, ड्रेस और नेम प्लेट भी जब्त किया गया. फर्जी टीटीई गणेश ने पुलिस पूछताछ में इस बात को स्वीकार किया है कि वह वसूली का काम काफी समय से कर रहा है.