logo-image

बिहार में फिर चढ़ेगा पारा, अगले एक सप्ताह में बदलेगा मौसम का मिजाज

बिहार में पिछले कुछ दिनों से मौसम में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है, वहीं बारिश ने भी अपना अलग रंग दिखाया है. बता दें कि बिहार में दिन के तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई है. वहीं बिहार में अक्टूबर का मौसम गर्म रहने वाला है.

Updated on: 11 Oct 2023, 01:32 PM

highlights

  • बिहार में एक बार फिर चढ़ेगा पारा
  • अगले एक सप्ताह में बदलेगा मौसम का मिजाज
  • बारिश के बाद अब होगी गर्मी 

 

Patna:

Weather Breaking Today: बिहार में पिछले कुछ दिनों से मौसम में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है, वहीं बारिश ने भी अपना अलग रंग दिखाया है. बता दें कि बिहार में दिन के तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई है. वहीं बिहार में अक्टूबर का मौसम गर्म रहने वाला है. मौसम विभाग के मुताबिक, बिहार में औसत तापमान 25°C से 34°सें. के बीच रह सकता है. साथ ही मौसम विज्ञान केंद्र की रिपोर्ट के मुताबिक, पश्चिमी चंपारण, गोपालगंज, सीवान, बक्सर, भोजपुर, कैमूर, रोहतास, औरंगाबाद और अरवल जिले से मानसून की विदाई हो गई है. वहीं मौसम विभाग ने कहा है कि अगले तीन से चार दिन में पटना से भी मानसून की विदाई होने वाली है.

यह भी पढ़ें: बिहार के सरकारी स्कूलों से काटे गए लाखों बच्चों के नाम, जानें वजह

वहीं आपको बता दें कि राज्य के कई जिलों में तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. प्रदेश भर में उमस भरी गर्मी लोगों को परेशान कर रही है. कई जिलों में मौसम ने करवट ले ली है और कई जिलों में रात का तापमान गिर गया है. वहीं मौसम विभाग ने 15 अक्टूबर के बाद मौसम में बड़े बदलाव की आशंका जताई है. मौसम विभाग के मुताबिक, इस साल अक्टूबर का महीना सामान्य से ज्यादा गर्म रह सकता है.

ये भी पढ़ें-मिशन 2024 : BJP लगाएगी जीत की हैट्रिक या I.N.D.I.A. का दिखेगा दम, CPI(ML)L के राजू यादव हैं 'बाजीगर', जानिए-क्या कहते हैं आंकड़े?

इसके साथ ही मौसम विभाग ने कहा है कि, जल्द ही नमी का स्तर भी कम होने वाला है. मौसम विभाग के मुताबिक 15 अक्टूबर के बाद उमस कम हो जायेगी. दस दिनों के बाद बिहार में मौसम का मिजाज बदल जायेगा. खासकर रात में आपको ठंड महसूस होगी. पटना की बात करें तो राजधानी में आसमान साफ ​​रहेगा और आपको गर्मी का सामना करना पड़ सकता है.