logo-image

बिहार के इन जिलों में आज हो सकती है भारी बारिश, पटना IMD ने जारी की रिपोर्ट

बिहार में पिछले कुछ दिनों से मौसम में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है, वहीं अब मौसम विभाग ने बिहार में बारिश और आंधी-तूफान को लेकर अलर्ट जारी किया है. बता दें कि मौसम विभाग ने दक्षिण बिहार के चार जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी है.

Updated on: 08 Sep 2023, 01:46 PM

highlights

  • बिहार के आज हो सकती है भारी बारिश
  • पटना IMD ने जारी की रिपोर्ट
  • बारिश और वज्रपात की भी चेतावनी

 

Patna:

Weather Breaking Today: बिहार में पिछले कुछ दिनों से मौसम में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है, वहीं अब मौसम विभाग ने बिहार में बारिश और आंधी-तूफान को लेकर अलर्ट जारी किया है. बता दें कि मौसम विभाग ने दक्षिण बिहार के चार जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी है, जिसमें कैमूर, रोहतास, गया और बांका जिला शामिल है. वहीं औरंगाबाद, अरवल, जहानाबाद, पटना शेखपुरा, नालंदा, नवादा, भोजपुर और बक्सर जिले में हल्की या मध्यम स्तर की बारिश के साथ वज्रपात की चेतावनी दी गई है. वहीं उत्तर बिहार के कुछ जिलों में आंधी-तूफान की चेतावनी दी गयी है, जबकि अधिकांश जिलों में हल्की या मध्यम बारिश की संभावना है.

आपको बता दें कि, पटना, वैशाली, कटिहार, खगड़िया, भभुआ, बक्सर, शेखपुरा, लखीसराय, बांका, मुंगेर, रोहतास, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सीवान, भोजपुर, मुजफ्फरपुर, औरंगाबाद, अरवल, जहानाबाद, दरभंगा, गया, नवादा, समस्तीपुर, सीवान, सारण, अरवल, शेखपुरा और बेगूसराय में मध्यम स्तर से लेकर हल्की बारिश दर्ज की गई है. वहीं कुछ जगहों पर बहुत हल्की बारिश भी हुई है.

यह भी पढ़ें: Bihar Weather Update Today: बिहार में आज होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने 17 जिलों में जारी किया अलर्ट

इसके साथ ही आपको बता दें कि, मौसम विज्ञान केंद्र पटना के मुताबिक, मानसून द्रोणी रेखा औसत समुद्र तल पर जैसलमेर, उदयपुर, इंदौर, बैतूल, गोंदिया, रायपुर और गोपालपुर से होते हुए दक्षिण पूर्व की ओर पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी तक जा रही है जो ऊंचाई के साथ दक्षिण की ओर झुकते हुए औसत समुद्र तल से 2.1 किलोमीटर ऊपर तक फैला है.इसके असर से आज राजधानी पटना समेत दक्षिण बिहार के कई जिलों में बारिश की संभावना है.

यह भी पढ़ें: Bihar Politics: भाकपा माले ने लोकसभा के लिए मांगी 7 सीट, लालू और तेजस्वी को लिखी चिट्ठी