logo-image

Heavy Rain: कैमूर जिले में तीन दिनों से झमाझम बारिश, स्कूलों की छुट्टी, परीक्षा रद्द

कैमूर जिले में पिछले तीन दिनों से झमाझम बारिश हो रही है. जिससे नदियों का जल स्तर काफी बढ़ गया है और नदी के तटीय इलाके पर स्थित डीएवी भभुआ सहित आसपास के इलाकों में पानी भर गया है.

Updated on: 03 Oct 2023, 01:27 PM

highlights

  • कैमूर जिले में तीन दिनों झमाझम बारिश
  • नदियां ऊफान पर
  • स्कूलों की छुट्टी कर परीक्षा को किया गया रद्द

Kaimur:

कैमूर जिले में पिछले तीन दिनों से झमाझम बारिश हो रही है. जिससे नदियों का जल स्तर काफी बढ़ गया है और नदी के तटीय इलाके पर स्थित डीएवी भभुआ सहित आसपास के इलाकों में पानी भर गया है. यह जलस्तर सुबह में काफी कम था, लेकिन जैसे-जैसे दिन बढ़ रहा है जलस्तर बढ़ता ही जा रहा है. विद्यालय में आज बच्चों का इंग्लिश का परीक्षा होने वाला था, लेकिन पानी के बढ़ते जल स्तर को देखते हुए विद्यालय प्रशासन ने इस परीक्षा को रद्द कर दिया है. बसों के जरिए सभी बच्चों को बारी बारी से सवार कर विद्यालय से बाहर उनके घर तक पहुंचवा दिया गया है. लोगों की माने तो पिछले तीन सालों में जल स्तर बढ़ने की ऐसी स्थिति नहीं देखी गई थी. अच्छी बारिश होना सभी ने सराहा, लेकिन प्रशासनिक व्यवस्था दुरुस्त करने की भी लोगों ने मांग रखी.

यह भी पढ़ें : Bihar Politics: मुख्यमंत्री ने BJP को दी चुनौती, कहा - अगर ताकत है तो हमें तोड़ के दिखाए

परीक्षा की गई रद्द

डीएवी भभुआ के नवी के छात्र दक्ष सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि सुबह में विद्यालय हम आए हुए थे तो पानी कम था, लेकिन 1 घंटे में पानी काफी बढ़ गया है. आज हम लोगों का अंग्रेजी का परीक्षा होनी थी. पानी के बढ़ने के कारण परीक्षा रद्द कर दिया गया है. अखलासपुर के चंद्रशेखर सिंह बताते हैं कि मेरा बच्चा 3 साल से इस विद्यालय में पढ़ रहा है. पहले कभी पानी का ऐसा जलस्तर विद्यालय परिसर तक नहीं पहुंच पाया था. बारिश अच्छी हुई है. बहुत अच्छी बात है, लेकिन प्रशासन को उसके इंतजाम प्रोटक्शन वॉल के रूप में करना चाहिए. बच्चे विद्यालय आ गए थे, लेकिन उनको बसों के माध्यम से बाहर निकाला जा रहा है और प्रिंसिपल द्वारा बताया गया कि आज विद्यालय जलस्तर बढ़ जाने के कारण बंद रहेगा.

नदियां ऊफान पर

डीएवी भभुआ के कंप्यूटर शिक्षक सत्यम प्रकाश सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि क्लास 2 से 12वीं तक विद्यालय चलता है. आज बारिश के कारण नदियां ऊफान पर थी. विद्यालय परिषर के आसपास पानी भर गया है, जिससे विद्यालय का छुट्टी कर दिया गया है. इस विद्यालय में 1500 बच्चे पढ़ते हैं.