logo-image

दुर्गा पूजा को लेकर बेगूसराय में निकाला गया फ्लैग मार्च, प्रशासन की खास तैयारी

बेगूसराय में दुर्गा पूजा में शांति व्यवस्था लेकर पुलिस के द्वारा फ्लैग मार्च निकाला गया. बखरी नगर परिषद में चुनाव भी होना और यहां दूर्गा पूजा भी पूरे धुमधाम से मनाया जाता है.

Updated on: 30 Sep 2022, 10:49 AM

Begusarai:

बेगूसराय में दुर्गा पूजा में शांति व्यवस्था लेकर पुलिस के द्वारा फ्लैग मार्च निकाला गया. बखरी नगर परिषद में चुनाव भी होना और यहां दूर्गा पूजा भी पूरे धुमधाम से मनाया जाता है. इसको लेकर बखरी डीएसपी चंदन कुमार , इंसपेक्टर सह थानाध्यक्ष हिमांशु कुमार के नेतृत्व में दर्जनों पुलिस बल के साथ स्थानीय अम्बेडकर चौक वैष्णवी दुर्गा मंदिर से लेकर अनुमंडल चौक तक फ्लैगमार्च निकाला गया. एसडीपीओ चंदन कुमार ने बताया कि बखरी पुलिस द्वारा दुर्गा पूजा व चुनाव के मद्देनजर बखरी के तीनों मेला समिति के सदस्यों को किसी भी तरह की राजनीतिक भाषण व चर्चा लाउडस्पीकर पर रोक लगायी है. वहीं शहर को तीनों तरफ से बेरिकेटिंग किया जाएगा, जिससे दूरदराज से आने वाले महिलाओं, अन्य श्रद्धालुओं को सुविधा मुहैया हो.

मेला के दिनों से ई-रिक्शा व सभी तरह के बड़े वाहन को शहर में प्रवेश करने पर रोक लगा दी गई. इसके लिए नगर प्रशासन से बात कर किसी भी तरह का वाहन या ई-रिक्शा अगर बाजार में प्रवेश करता है तो उसके लिए भाड़ी जुर्माना वसूला जाएगा, साथ ही कार्रवाई भी की जाएगी. साथ ही शहर से हटकर अन्य जगहों पर पार्किंग के लिए जगह चिन्हित किया जा रहा है. वहीं मेला के दिनों में आपराधिक तत्व के लोग, चोर-उचक्के, चेन स्नेचर, बाईकर्स गैंग, शराब कारोबारियों पर पुलिस की कड़ी नजर है. हर मंदिर में पुलिस पदाधिकारी, महिला सिपाही दर्जनों की संख्या में मौजूद रहेंगे. साथ ही सुरक्षा के दृष्टिकोण से बाजार के पंडालों व मंदिरों में सीसीटीवी कैमरे से भी नजर रखी जायेगी.

रिपोर्टर- कन्हैया कुमार झा