logo-image

DMCH में लगी भीषण आग, अस्पताल छोड़ भागे मरीज

दरभंगा से बड़ी खबर सामने आ रही है. DMCH के मेडिसिन विभाग में अचानक आग लग गई. जिसके बाद पूरे अस्पताल में अफरा तफरी मच गई. अस्पताल में मौजूद लोग अपनी जान बचाने के लिए इधर उधर भागने लग गए. जिससे अस्पताल में भगदड़ मच गई.

Updated on: 01 May 2023, 04:49 PM

highlights

  • DMCH के मेडिसिन विभाग में अचानक लग गई आग 
  • शॉट सर्किट के कारण अस्पताल में लग गई आग 
  • कर्मियों की तत्परता से जल्द ही आग पर पा लिया गया काबू

 

Darbhanga:

राज्य में अगलगी की घटना लगातार बढ़ते ही जा रही है. दरभंगा से बड़ी खबर सामने आ रही है. DMCH के मेडिसिन विभाग में अचानक आग लग गई. जिसके बाद पूरे अस्पताल में अफरा तफरी मच गई. अस्पताल में मौजूद लोग अपनी जान बचाने के लिए इधर उधर भागने लग गए. जिससे अस्पताल में भगदड़ मच गई. काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. हालांकि गनीमत रही कि इस घटना में किसी की भी हताहत होने की खबर नहीं है. 

शॉट सर्किट के कारण लगी आग 

बताया जा रहा है कि शॉट सर्किट के कारण अस्पताल में आग लग गई थी. जिसके लिए अस्पताल प्रशासन को जिम्मेदार बताया जा रहा है क्योंकि मेडिसिन वार्ड में बिजली की वायरिंग जर्जर हो चुकी है. जिस कारण शॉट सर्किट हुई अगर पहले से इस पर ध्यान दिया गया होता तो ये घटना नहीं होती. मामले की सूचना मिलने के बाद अग्निशमन की दो गाड़ीयां मौके पर पहुंची. वहीं,  DMCH के प्राचार्य भी मौके पर पहुंचे और वार्ड का निरीक्षण करने के बाद तैनात अधिकारी को कई दिशा निर्देश दिए. 

यह भी पढ़ें : मुजफ्फरपुर में बदमाशों  का कहर, गार्ड की गोली मारकर हत्या
 
घटना में नहीं हुआ है कोई भी नुकसान 

DMCH के प्रिंसिपल के एन मिश्रा ने बताया कि इस घटना से कोई भी नुकसान नहीं हुआ है. कर्मियों की तत्परता से जल्द ही आग पर काबू पा लिया गया. उन्होंने कहा कि जिस बिल्डिंग में आग लगी है वो बहुत ही पुरानी है. जिस कारण उसकी मरम्मत नहीं हुई थी और ऐसी घटना हो गई. इस मामले में सफाई देते हुए उन्होंने कहा कि ये बिल्डिंग पहले हमारे पास नहीं थी. अब इस पर फैसला हो गया ये हमारे पास ही रहेगी तो इसे फिर से बनाया जाएगा ताकि ऐसी घटना दुबारा ना हो.