logo-image

Darbhanga News: बारिश में जलमग्न हुआ DMCH, विजय सिन्हा बोले-अस्पताल है या तालाब, पता ही नहीं चलता

दरभंगा की डीएमसीएच में मरीजों के वार्ड में बारिश का पानी भरा हुआ है. मरीज और तीमारदारों को काफी दिक्कत हो रही है.

Updated on: 06 Jul 2023, 10:04 AM

highlights

  • डीएमसीएच में भरा बारिश का पानी
  • विजय कुमार सिन्हा ने बिहार सरकार पर बोला हमला
  • कहा-अस्पताल है या तालाब, पता ही नहीं चलता

Darbhanga:

दरभंगा के डीएमसीएच में मरीजों के वार्ड में बारिश का पानी भरा हुआ है. मरीज और तीमारदारों को काफी दिक्कत हो रही है. इसको लेकर नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने बिहार सरकार पर हमला करते हुए कहा कि बिहार में अराजकता की स्थिति बन गई है. सरकार को आम नागरिक की परेशानी से कोई मतलब नहीं है. राज्य के दूसरे सबसे बड़े अस्पताल दरभंगा मेडिकल कॉलेज... अस्पताल है या तालाब, पता ही नहीं चलता. अस्पताल और तालाब का अंतर लगभग समाप्त हो गया है.

आरजेडी पर साधा निशाना

वहीं, शिक्षा मंत्री के आप्त सचिव को शिक्षा विभाग में घुसने पर रोक लगाए जाने के बाद नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने सरकार पर हमला बोला है. इसके साथ ही विजय कुमार सिन्हा ने आरजेडी के स्थापना दिवस पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बिहार की बदहाली शुरू होने का आज दिन हैं कि आज आरजेडी अपना स्थापना दिवस मना रही है. आरजेडी भ्रष्टाचार, अवसरवाद, जातिवाद का पर्याय बन गया है, पार्टी का जनसेवा से कोई सरोकार नहीं है.

यह भी पढ़ें: मानसून की पहली बारिश में जलमग्न हुआ DMCH, पूरे शहर में बाढ़ सा नजारा

बारिश में जलमग्न हुआ DMCH

आपको बता दें कि मंगलवार की देर रात से हो रही झमाझम बारिश के बाद से उत्तर बिहार के सबसे बड़े अस्पताल DMCH में आपातकालीन विभाग, औषधि विभाग, शिशु रोग विभाग स्त्री रोग विभाग सहित पूरा परिसर जलमग्न हो गया है. जलजमाव की वजह से इलाज कराने पहुंचे मरीज, उनके परिजन एवं स्वास्थ्य कर्मी को भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. अस्पताल परिसर में चारों तरफ जलजमाव होने के कारण नाले का गंदा पानी आपातकालीन विभाग, औषधि विभाग, शिशु रोग विभाग सहित कई वार्डो में घुस गया है. जिससे लोगों को आने जाने में काफी परेशानी हो रही है. इसको लेकर दरभंगा नगर के बीजेपी विधायक संजय सरावगी ने भी सरकार पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा कि मानसून आने के पूर्व जल निकासी को लेकर लाखों की योजना बनाई जाती है और नगर निगम के माध्यम से सफाई की खानापूर्ति कर दी जाती है.