logo-image

Darbhanga: DMCH के नाले में तैरता मिला नवजात का शव, सामने आई बड़ी लापरवाही

उत्तर बिहार का सबसे बड़ा अस्पताल DMCH को माना जाता है, लेकिन अस्पताल की बड़ी लापरवाही सामने आई है, जिसने हर किसी को हैरान कर के रख दिया.

Updated on: 09 Jun 2023, 02:58 PM

highlights

  • DMCH के नाले में तैरता मिला नवजात का शव
  • अस्पताल की बड़ी लापरवाही आई सामने
  • इंसानियत को शर्मसार करने वाली घटना

Darbhanga:

उत्तर बिहार का सबसे बड़ा अस्पताल DMCH को माना जाता है, लेकिन अस्पताल की बड़ी लापरवाही सामने आई है, जिसने हर किसी को हैरान कर के रख दिया. इंसानियत को शर्मशार कर देने वाला मामला सामने आया है. दरअसल DMCH के गायनिक विभाग के सामने वाले नाले में एक नवजात शिशु का शव तैरता हुए देखा गया. यह खबर इलाके में आग की तरह फैल गई और देखते ही देखते नवजात के शव को देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ वहां जमा हो गई. अस्पताल की इस लापरवाही को लेकर कई तरह की आशंका जताई जा रही है.

यह भी पढ़ें- पूर्णिया: पुलिस टीम को मिली बड़ी सफलता, स्मैक तस्कर को किया गिरफ्तार

अस्पताल परिसर में तैरता मिला नवजात का शव

बता दें कि यह पूरा मामला DMCH परिसर का है, जहां शुक्रवार की सुबह गायनिक विभाग के सामने नवजात शिशु का शव तैरता हुआ दिखा, जिस पर एक महिला की नजर पड़ी. जिसके बाद महिला ने इसकी जानकारी आसपास के लोगों को दी. वहीं, वहां मौजूद लोगों में किसी ने इसकी सूचना अस्पताल प्रशासन के साथ ही पुलिस को दी. जैसे ही पुलिस को घटना की जानकारी हुई वह मौके पर पहुंचे और शव को नाले से बाहर निकलवाया और मामले की जांच में जुट गई.

दृश्य ने किया इंसानियत को शर्मसार

वहीं, मौके पर मौजूद मालती देवी से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह दृश्य इंसानियत को शर्मशार करने वाला है. कैसे कोई मां अपने बच्चे को 9 महीने तक कोख में रखकर उसे नाले में फेंक सकती है और अगर पालने में दिक्कत थी तो किसी ऐसे को बच्चा दे देती जिसकी गोद अभी तक सुनी है. नवजात को कौन नाले में फेंक सकता है. वहीं, घटना पर अस्पताल के उपाधीक्षक हरेंद्र कुमार से बात हुई तो उन्होंने भी कहा कि मुझे इसकी सूचना मिली है, लेकिन यह हमारे यहां का बायो मेडिकल वेस्ट नहीं है. हमारे यहां हॉस्पिटल का बायो मेडिकल वेस्ट पॉलिथीन में अलग से पैक करके रखा जाता है. जिसे एजेंसी के लोग यहां आकर ले जाते हैं और डिस्पोज करते हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यह कहीं ओर से शव को लाकर यहां फेंक दिया गया होगा.