logo-image

CM नीतीश की सचिवालय के अफसरों को दो टूक-'समय पर आएं कार्यालय, नहीं तो...'

सीएम नीतीश कुमार आज एक बार फिर से देशरत्न मार्ग, सीएम सचिवालय स्थित अपने कार्यालय पहुंचे. सीएम नीतीश ने मुख्यमंत्री सचिवालय के हर कमरे का निरीक्षण किया और वहां की पूरी व्यवस्थाओं का जायजा लिया.

Updated on: 22 Sep 2023, 11:05 PM

highlights

  • लगातार दूसरे दिन भी मुख्यमंत्री सचिवालय पहुंचे सीएम नीतीश
  • अफसरों को दिया समय पर कार्यालय आने का निर्देश

Patna:

सीएम नीतीश कुमार आज एक बार फिर से देशरत्न मार्ग, सीएम सचिवालय स्थित अपने कार्यालय पहुंचे. सीएम नीतीश ने मुख्यमंत्री सचिवालय के हर कमरे का निरीक्षण किया और वहां की पूरी व्यवस्थाओं का जायजा लिया. इस दौरान सीएम सचिवालय के अधिकारियों एवं कर्मियों को सीएम ने आवश्यक निर्देश दिये. सीएम ने सचिवालय में काम करनेवाले कर्मचारियों से बातचीत की गई और कहा गया कि कि आप लोग समय पर कार्यालय आयें और बेहतर ढंग से कार्य का निष्पादन करें. सीएम सचिवालय परिसर का भी सीएम ने मुआयना किया. निरीक्षण के दौरान सीएम नीतीश कुमार के के प्रधान सचिव दीपक कुमार, प्रधान सचिव डॉ० एस० सिद्धार्थ, सचिव अनुपम कुमार भी उनके साथा मौजूद थे.

बता दें कि जब से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सीएम की कुर्सी पर बैठे हैं तब से मुख्यमंत्री कभी भी सचिवालय का निरीक्षण करने नहीं गए थे, लेकिन लगभग 18 सालों बाद पहली बार मुख्यमंत्री सचिवालय का निरीक्षण करने गुरुवार को पहुंचे थे और आज फिर से पहुंच गए. गुरुवार को सीएम के आने की खबर सुन अधिकारियों के बीच खलबली मच गई. वहीं, ज्यादातर अधिकारी सचिवालय में मौजूद ही नहीं थे. सीएम नीतीश कुमार ने ने अधिकारियों को कई आदेश दिए हैं. वहीं, महिला आरक्षण बिल को लेकर भी उन्होंने बड़ी बात कह दी है. उन्होंने कहा है कि देश में सबसे ज्यादा महिलाओं को आरक्षण बिहार में ही मिला है. 

ये भी पढ़ें-Buxar News: फाइलेरिया  की दवा खाते ही बीमार हुए 40 से ज्यादा नौनिहाल, अस्पताल में चल रहा है इलाज

अब सप्ताह में 3 दिन सचिवालय आएंगे सीएम 

गुरुवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सचिवालय का निरीक्षण करने के बाद कहा कि हमने अधिकारियों को आदेश दिया है कि वह तय समय पर कार्यालय आए. इसके लिए अब हम खुद हफ्ते में 3 दिन सचिवालय आएंगे, दो दिन CM सचिवालय में बैठेंगे और एक दिन CM हाउस स्थित एक अन्य मार्ग में बैठेंगे. वहीं, नीतीश कुमार ने यह भी कहा है कि हमने कई दिनों से देखा है कि ये अधिकारी जो हैं वह तय समय पर कार्यालय नहीं आते हैं. इसी वजह से आज हम औचक निरीक्षण करने सुबह 9:30 बजे ही आ गए थे और अब तीन दिन तक कार्यालय रोज आएंगे.