logo-image

चिराग का CM नीतीश पर तंज: 'तू इधर उधर की न बात कर, ये बता कि क़ाफ़िला क्यूँ लुटा?'

एक बार फिर से एलजेपी (आर) चीफ चिराग पासवान ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर करारा हमला बोला है. उन्होंने सीएम नीतीश पर हमला करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री जी दूसरों पर दोषारोपण करने की बजाए अगर बिहार के विकास के लिए सोचते तो शायद ऐसे हालात न होते.

Updated on: 11 Aug 2023, 07:57 PM

highlights

  • सीएम नीतीश कुमार पर चिराग पासवान का पलटवार
  • बिहार की बदहाली के लिए नीतीश ही हैं जिम्मेदार-चिराग
  • विफल नीतियों के लिए जाने जाते हैं नीतीश कुमार-चिराग

Patna:

एक बार फिर से एलजेपी (आर) चीफ चिराग पासवान ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर करारा हमला बोला है. उन्होंने सीएम नीतीश पर हमला करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री जी दूसरों पर दोषारोपण करने की बजाए अगर बिहार के विकास के लिए सोचते तो शायद ऐसे हालात न उत्पन्न हुए होते. साथ ही उन्होंने मजाकिया अंदाज में और सवालिया लहजे में कहा कि तू इधर उधर की न बात कर, ये बता कि क़ाफ़िला क्यूँ लुटा?

दरअसल, चिराग पासवान सीएम नीतीश कुमार के उस बयान पर तंज कस रहे थे जिसमें सीएम नीतीश कुमार ने केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा था कि बिहार के लिए विशेष राज्य के दर्जा का मांग किया तो वो बिहार को भूल जाते हैं. अगर बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिल जाता तो बिहार को तो आप सोचिए बिहार कितना आगे होता? सीएम नीतीश ने कहा था कि बिहार सबसे पुराना पौराणिक स्थल है. देख लीजिए इतिहास उठाकर. आप बिहार को भूल जाते हैं. ये कुछ भी करते रहते हैं लेकिन बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं देते, बिहार को भूल जाते हैं.

ये भी पढ़ें-सुशील मोदी ने CM नीतीश पर बोला हमला, चिराग, मांझी और उपेंद्र कुशवाहा के लिए कही ये बड़ी बात

सीएम नीतीश पर पलटवार करते हुए चिराग पासवान ने ट्वीट किया, 'तू इधर उधर की न बात कर, ये बता कि क़ाफ़िला क्यूँ लुटा ! मुख्यमंत्री जी अगर 18 वर्षों के शासन के बाद भी अगर आप विशेष राज्य के दर्जे की बात करते है तो यह स्पष्ट दर्शाता है की बिहार के लिए आर्थिक सुधार की आपकी नीतियां विफल रही है और वैसे भी आप विफल नीतियों के लिए ही जाने जाते है.'

चिराग पासवान ने आगे लिखा, 'इतने वर्षों में बिहार में राजस्व नहीं बढ़ा और प्रतिव्यक्ति आय नहीं बढ़ी तो उसके भी जिम्मेदार आप और आपकी गलत नीतियां ही है और इसी वजह से आजादी के 75 वर्षों के बाद जहां देश अमृत महोत्सव मना रहा है वहीं आप विशेष राज्य के दर्जे की मांग कर रहे है. मुख्यमंत्री जी दूसरों पर दोषारोपण करने की बजाए अगर बिहार के विकास के लिए सोचते तो शायद ऐसे हालात न उत्पन्न हुए होते.'