logo-image

चिराग पासवान ने नीतीश कुमार को दी खुली चुनौती, कहा- हिम्मत है तो सीने पर वार कीजिए

मंगलवार को गोपालगंज के यादोपुर में एनडीए द्वारा आयोजित चुनावी सभा को संबोधित किया गया, जिसमें चिराग पासवान ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला.

Updated on: 01 Nov 2022, 07:26 PM

Gopalganj:

मंगलवार को गोपालगंज के यादोपुर में एनडीए द्वारा आयोजित चुनावी सभा को संबोधित किया गया, जिसमें चिराग पासवान ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला. इस दौरान चिराग ने कहा कि नीतीश कुमार जी आपको जितनी बार मेरे ऊपर वार करना है, मैं सीना तान कर आपके सामने खड़ा हूं. आप मेरे सीने पर वार कीजिए. मैंने कभी भी आपके खिलाफ व्यक्तिगत वार नहीं किया, लेकिन आपने मेरे पिता के खिलाफ अमर्यादित भाषा का प्रयोग किया. आप मुझे पीठ पीछे क्या-क्या बोलते हैं, यह किसी से छुपा नहीं है. चिराग पासवान ने गोपालगंज चुनावी सभा में सीएम नीतीश कुमार पर जमकर भड़ास निकाली. उन्होंने कहा कि साथ निश्चय से बिहार का कुछ भी भला नहीं होने जा रहा है. अपने 30 मिनट के भाषण में चिराग पासवान के सीएम नीतीश के खिलाफ भड़ास निकालते रहे.

चिराग बीजेपी प्रत्याशी कुसुम देवी के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार अगर आपके अंदर हिम्मत है तो आप चिराग पासवान से खुले मंच पर बहस कीजिए. चिराग पासवान आप की नीतियों का विरोध करता है.

आपको बता दें कि गोपालगंज लगातार चार बार से बीजेपी की सीट रहा है और लगातार बीजेपी यहां से जीत हासिल करती आई है. वहीं 2020 में भी भाजपा से प्रत्याशी स्वर्गीय सुभाष सिंह ने भारी मतों से जीत हासिल किया था जबकि दूसरे नंबर पर पूर्व सांसद साधु यादव आए थे और महागठबंधन तीसरे स्थान पर थी, लेकिन 2 साल बीतने के बाद सुभाष सिंह की तबीयत बिगड़ने लगी और कुछ दिनों बाद ही उनका निधन हो गया. जिसकी वजह से गोपालगंज विधानसभा 101 से उपचुनाव हो रहा है.

उपचुनाव में कुल 9 प्रत्याशी हैं, जिसमें एक निर्दलीय प्रत्याशी भी है. आपको बता दें की नव प्रत्याशी में भाजपा से दिवंगत नेता सुभाष सिंह की पत्नी कुसुम देवी चुनाव मैदान में है. महागठबंधन से राजद प्रत्याशी मोहन गुप्ता तो वहीं भासपा से पूर्व सांसद साधु यादव की पत्नी इंदिरा यादव और ए आई एम आई एम से अब्दुल सलाम उर्फ असलम मुखिया भी अपना भाग्य आजमा रहे हैं. बताया जा रहा है कि लड़ाई महागठबंधन बनाम भाजपा के बीच में है. 3 नवंबर को मतदान होना है और 6 को मतगणना होगा मतगणना के बाद अब देखना यह होगा कि क्या पांचवीं बार भी भाजपा यहां से अपना विधायक बना पाती है या फिर महागठबंधन इस बार भारी पड़ेगा.