logo-image

बिहार विधानसभा के बाहर BJP विधायकों ने किया जमकर हंगामा, दो दिनों के लिए निलंबित हुए लखेंद्र रौशन

सदन में हंगामे के दौरान माइक तोड़ने को लेकर बीजेपी विधायक लखेंद्र कुमार रौशन को स्पीकर ने विधानसभा से दो दिनों के लिए निलंबित कर दिया.

Updated on: 14 Mar 2023, 04:12 PM

highlights

  • विधानसभा के बाहर धरना पर बैठे BJP विधायक
  • बीजेपी विधायक को दो दिनों के लिए किया गया निलंबित
  • लखेंद्र पासवान ने माइक तोड़ने के आरोप पर दी सफाई
  • लोकतंत्र की हत्या की जा रही- विजय सिन्हा

Patna:

बिहार विधानसभा में मंगलवार को भी विपक्ष ने जमकर हंगामा किया. पूर्व डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद ने मंत्री इस्माइल मंसूरी और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के इस्तीफे की मांग की. बीजेपी विधायकों का इसके पीछे तर्क था कि पद पर रहते हुए ये मंत्री जांच को प्रभावित कर सकते हैं. इसलिए इनको अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए. वहीं विपक्ष के इस मांग पर डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने भी अपने ही अंदाज में जवाब दिया. वहीं लालू परिवार पर सीबीआई और ईडी के शिकंजे से बिहार में सियासी पारा पहले से ही चढा हुआ है. इसी को लेकर जेडीयू सांसद अजय मंडल ने कहा कि बीजेपी की ये सोच है कि सभी नेता उनकी वाशिंग मशीन में आए, जो उनकी मशीन में नहीं आ रहे, उन्हें वो जबरन धो रहे हैं. 

यह भी पढ़ें- Bihar Assembly Session: बिहार विधानसभा में विपक्ष का हंगामा, तेजस्वी से इस्तीफे की मांग

जो बीजेपी के वाशिंग मशीन में नहीं आए, उन्हें जबरन धो रहे

बीजेपी में भी भ्रष्ट नेता हैं, लेकिन उनके घरों पर ईडी और सीबीआई रेड नहीं करती. उधर, ईडी और सीबीआई पर रोक लगाने को लेकर आरजेडी विधायक भाई विरेंद्र ने सीएम नीतीश कुमार को खत लिखा है. जिसमें उन्होंने ऐसे कानून की मांग कि है जिसके जरिए ईडी और सीबीआई की छापेमारी और पूछताछ पर राज्य सरकार की अनुमति अनिवार्य कर दी जाए.

बीजेपी विधायक को दो दिनों के लिए किया गया निलंबित

इस बीच सदन में हंगामे के दौरान माइक तोड़ने को लेकर बीजेपी विधायक लखेंद्र कुमार रौशन को स्पीकर ने विधानसभा से दो दिनों के लिए निलंबित कर दिया. स्पीकर के इस फैसले से बीजेपी खफा हो गई और सदन से वाकआउट कर दिया. सदन के बाहर बीजेपी विधायकों ने जमकर प्रदर्शन किया. इसके साथ ही विधानसभा अध्यक्ष पर ही सवाल खड़े कर दिए. बीजेपी विधायक ने आरोप लगाया है कि विधानसभा अध्यक्ष कार्यवाही के दौरान पक्षपात करते हैं. जब विपक्ष माइक पर बोलता है तो माइक बंद कर दिया जाता है. वहीं, सदन में आरजेडी विधायक द्वारा विपक्ष को गालियां दी जाती है.

लखेंद्र पासवान ने माइक तोड़ने के आरोप पर दी सफाई

लखेंद्र पासवान ने कहा हम लोग सदन में गालियां सुनने के लिए नहीं आए हैं. अगर इस पर कार्रवाई नहीं की जाएगी और विधानसभा अध्यक्ष पक्ष और विपक्ष दोनों को समान नजर से नहीं देखेंगे तो हम लोग सदन के अंदर नहीं जाएंगे. इसी के साथ लखेंद्र पासवान ने माइक तोड़ने के आरोप में उन्हें दो दिनों के लिए सदन की कार्यवाही से निलंबित कर दिया गया जिस पर सफाई देते हुए कहा कि उसका पेंच ढीला था, उन्होंने माइक नहीं तोड़ा है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सवाल उठाने पर मेरा माइक बंद किया गया. मेरी जान चली जाए तब भी सवाल उठाऊंगा, ये सदन मुझे रोक नहीं सकता.

विजय सिन्हा ने जदयू-राजद पर साधा निशाना

वहीं नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने लखेंद्र पासवान को निलंबित करने वाले फैसले पर कहा कि एक निर्दोष विधायक के साथ अन्याय हुआ है.
लखेंद्र पासवान मामले पर बीजेपी सदस्य नाराज
लोकतंत्र की हत्या की जा रही
प्रतिपक्ष को साजिश के तहत बाहर किया गया
अध्यक्ष के सामने करेंगे धरना प्रदर्शन