logo-image

शराबबंदी की स्क्रिप्ट शराब पी-पीकर लिखी गई थी, CM के आसपास शराबियों का जमावड़ा- अश्विनी चौबे

केंद्रीय मंत्री अश्विनी चोबे ने बिहार में शराबबंदी को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि बिहार में शराबबंदी से मौतें हो रही है और बिहार में शराबबंदी को रोका नहीं जा रहा.

Updated on: 21 Apr 2023, 01:37 PM

highlights

  • अश्विनी चौबे का नीतीश पर हमला
  • शराबबंदी की स्क्रिप्ट शराब पी-पीकर लिखी गई थी
  • शराब माफिया और शराबियों का जमावड़ा

Kaimur:

केंद्रीय मंत्री अश्विनी चोबे ने बिहार में शराबबंदी को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि बिहार में शराबबंदी से मौतें हो रही है और बिहार में शराबबंदी को रोका नहीं जा रहा. कैमूर पहुंचे केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने शराबबंदी को लेकर बिहार सरकार पर कई सवाल भी खड़े कर दिए. उन्होंने इसके लिए पूरी तरह से सरकार को दोषी माना है और कहा कि शराब पीकर शराबबंदी का स्क्रिप्ट लिखा गया था. जिस कारण लगातार जहरीली शराब से बिहार में मौतें हो रही है. अगर बीजेपी का शासन 2025 में आया तो लोगों को अमृत पिलाया जाएगा.

यह भी पढ़ें- उपेंद्र कुशवाहा NDA में फिर हो सकते हैं शामिल, बीजेपी ने दिया बड़ा इशारा

अश्विनी चौबे का नीतीश पर हमला

दरअसल बिहार में शराबबंदी कानून लागू होने के बाद लगातार जहरीली शराब से मौतें हो रही है, जिस पर सियासत भी तेज हो गई है. अभी हाल ही में मोतिहारी जहरीली शराबकांड का मामला सामने आया है, जिसने पूरे देश का ध्यान अपनी ओर खींच लिया. पहले जहरीली शराब से हुई मौतों को प्रशासन ने डायरिया से हुई मौतों का रूप देने की कोशिश की लेकिन जैसे-जैसे मौत का आंकड़ा बढ़ता गया. खुद ही सारा मामला सामने आ गया. बता दें कि अब तक मोतिहारी में जहरीली शराब से 40 से ज्यादा मौतें हो चुकी है.

शराबबंदी की स्क्रिप्ट शराब पी-पीकर लिखी गई थी

वहीं, जब इस मामले को लेकर राजनीति शुरू हुई तो नीतीश सरकार ने मुआवजे का ऐलान कर डाला. जिस पर बीजेपी अब सवाल खड़ा कर रही है कि शराबबंदी कानून अगर सही से पालन कराया गया होता तो इस तरह लोगों की मौतें नहीं होती. केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे से जब पूछा गया कि बिहार में शराबबंदी से लगातार मौतें हो रही है तो उन्होंने आपने जवाब देते हुए बताया बिहार में शराबबंदी के बावजूद मौतें हो रही है. शराबबंदी को रोका नहीं जा रहा है.

शराब माफिया और शराबियों का जमावड़ा

मुख्यमंत्री के अगल-बगल शराब माफिया और शराबियों का जमावड़ा रहता है. मुख्यमंत्री के दफ्तर में और इनके इर्द-गिर्द शराबियों का भरमार है. इनके जो आका है, जिन्होंने शराबबंदी का पेज लिखा है. वह शराब पी-पीकर कानून का पेज लिखे हुए हैं. जब पूछा गया कि क्या बिहार में शराब बीजेपी की शासन आई तो चालू होगा तो उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार बनने दीजिए तो बीजेपी में अमृत राज होगा. लोगों को बिहार में अमृत पिलाई जाएगी. शराबबंदी से जो मौतें हो रही है, उसका गुनाहगार पलटन राम है. 2025 में अगर बीजेपी सत्ता में आती है तो अमृत कलश से अमृत लोगों को पिलाने का काम बीजेपी करेगी.