logo-image

Bihar Weather Update Today: बिहार के इन 10 जिलों में आज भारी बारिश का अलर्ट, अगले तीन दिनों तक रहे सावधान

बिहार में लगातार पड़ रही भीषण गर्मी से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा, लेकिन अब मानसून की दस्तक के बाद बिहार की राजधानी पटना समेत सभी जिलों में लोगों को राहत मिलनी शुरू हो गई है.

Updated on: 03 Jul 2023, 01:27 PM

highlights

  • बिहार के मौसम में बदलाव
  • 10 जिलों में आज होगी भारी बारिश का अलर्ट
  • अगले तीन दिनों तक रहे सावधान 

 

Patna:

Bihar Weather Update Today: बिहार में लगातार पड़ रही भीषण गर्मी से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा, लेकिन अब मानसून की दस्तक के बाद बिहार की राजधानी पटना समेत सभी जिलों में लोगों को राहत मिलनी शुरू हो गई है. बता दें कि अगले तीन दिनों तक पटना समेत राज्य में मानसून मेहरबान रहेगा. इस दौरान पटना समेत सभी जिलों में मध्यम से भारी बारिश की गतिविधियां जारी रहेंगी. वहीं, कुछ जगहों पर मेघ गर्जन, बिजली चमकने, वज्रपात की चेतावनी है. मौसम विज्ञान केंद्र पटना के मुताबिक, एक चक्रवाती परिसंचरण मध्य उत्तर प्रदेश के आसपास बना हुआ है. एक मॉनसून ट्रफ उप-हिमालय और सिक्किम के आसपास बना हुआ है. इनके प्रभाव से अगले 24 घंटों के दौरान पूर्वी चंपारण, सुपौल, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा और सहरसा में भारी बारिश और मुजफ्फरपुर, सीतामढी, मधुबनी, दरभंगा में बहुत भारी बारिश की चेतावनी है.

पटना में भारी बारिश

इसके साथ ही पटना समेत अन्य राज्यों में भी गरज के साथ बारिश की गतिविधियां जारी रहेंगी. रविवार को पटना समेत 21 शहरों के अधिकतम तापमान में आंशिक बढ़ोतरी दर्ज की गई, जिसमें सबसे अधिक तापमान नालंदा में 37.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.

यह भी पढ़ें: Jharkhand News: 24 के 'चक्रव्यूह' पर आर-पार! 4 जुलाई को JMM केंद्रीय समिति की बैठक

मधेपुरा में सबसे ज्यादा बारिश

आपको बता दें कि राजधानी का अधिकतम तापमान 32.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. बीते 24 घंटों के दौरान मधेपुरा के झंझारपुर में सर्वाधिक वर्षा 183.0 मिमी, पटना में 57.5 मिमी वर्षा दर्ज की गई है. रविवार को पटना और इसके आसपास के इलाकों में आंशिक रूप से बादल छाये रहने के साथ हल्की बारिश होने से मौसम सुहावना बना रहा.

यह भी पढ़ें: Horoscope Today: कुंभ, धनु और कर्क राशि वाले जातकों को होगा व्यापार में लाभ, जानिए आपका राशिफल