logo-image

Bihar Weather Update Today: बिहार के 9 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, आंधी के साथ छाए रहेंगे बादल

बिहार का मौसम दिन-ब-दिन बदलते नजर आ रहा है. बारिश से अब बिहार के लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिल रही हैं. बता दें कि बिहार में अगले 4-5 दिनों तक अच्छी बारिश होने की उम्मीद है.

Updated on: 02 Aug 2023, 12:56 PM

highlights

  • बिहार के 9 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट
  • कई शहरों में सुबह से छाए हैं बादल
  • आंधी के साथ छाए रहेंगे बादल

 

Patna:

Bihar Weather Update Today: बिहार का मौसम दिन-ब-दिन बदलते नजर आ रहा है. बारिश से अब बिहार के लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिल रही हैं. बता दें कि बिहार में अगले 4-5 दिनों तक अच्छी बारिश होने की उम्मीद है. मौसम विभाग ने आज यानी बुधवार को राज्य के 4 जिलों (कैमूर, रोहतास, बक्सर और अरवल) में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. वहीं, 5 जिलों में (भोजपुर, औरंगाबाद, नालंदा, नवादा और गया) बारिश को लेकर यलो अलर्ट जारी कर दिया गया है. वहीं विभाग की मानें तो आज पटना में मध्यम बारिश दर्ज की जा सकती है. राज्य में हवा की गति 30 से 40 किमी और झोंके के साथ 50 किमी प्रति घंटा रहने की संभावना है. साथ ही पटना में मंगलवार देर रात झमाझम बारिश हुई, जिसके बाद मौसम सुहाना और ठंडा हो गया. लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है. वहीं मौसम विभाग के मुताबिक, 5 अगस्त तक राज्य के ज्यादातर जिलों में भारी बारिश के आसार हैं.

यह भी पढ़ें: Bihar Weather Update Today: बिहार में बदला मौसम का मिजाज, 25 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

अगले 4-5 दिनों तक अच्छी बारिश होने की संभावना

आपको बता दें कि बंगाल की खाड़ी में डीप डिप्रेशन का सिस्टम बना है, जो मंगलवार की रात बांग्लादेश के तटीय इलाके से टकराया, ऐसे में यह बांग्लादेश और पश्चिम बंगाल होते हुए बुधवार की सुबह बिहार पहुंच गया है. इसके प्रभाव से अगले चार-पांच दिनों तक प्रदेश भर में अच्छी बारिश होगी. साथ ही एक-दो स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है. पूरे अगस्त माह में इसी तरह बारिश की स्थिति बनी रहेगी.

यह भी पढ़ें: Bihar Caste Census: बिहार में आज से शुरू होगी जातीय गणना की तैयारी, हाईकोर्ट के फैसले के तुरंत बाद आदेश जारी