logo-image

Bihar Politics: स्टालिन के बयान पर बिहार में सियासी घमासान, लालू यादव ने ऐसे दिया संदेश

तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन के बयान पर बिहार में सियासी बयानबाजी तेज हो गई है. बीजेपी ने JDU-RJD और कांग्रेस पर निशाना साधा है.

Updated on: 05 Sep 2023, 08:39 AM

highlights

  • स्टालिन के बयान पर बिहार में सियासी घमासान
  • JDU और RJD ने किया पलटवार
  • लालू यादव पहुंचे मंदिर

Hajipur:

तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन के बयान पर बिहार में सियासी बयानबाजी तेज हो गई है. बीजेपी ने JDU-RJD और कांग्रेस पर निशाना साधा है. वहीं, महागठबंधन डैमेज कंट्रोल में जुट गई है. एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन के बयान से देश की सियासत में भूचाल आ गया है. तमिलनाडु के युवा मामलों के मंत्री उदयनिधि स्टालिन के सनातन धर्म पर दिए गए विवादित बयान पर जमकर हंगामा हो रहा है. बीजेपी सहित तमाम हिंदू संगठनों ने उदयनिधि के बयान की आलोचना कर रहे हैं. एमके स्टालिन विपक्षी गठबंधन INDIA का भी हिस्सा हैं, इसलिए बीजेपी लालू यादव और नीतीश कुमार पर भी हमलावर है.

JDU और RJD ने किया पलटवार

वहीं, बीजेपी के आरोपों पर JDU और RJD ने पलटवार किया है. JDU का कहना है कि ये उदयनिधि का निजी बयान हो सकता है. वहीं, RJD का कहना है कि उदयनिधि स्टालिन के पूरे बयान को नहीं दिखाया जा रहा है. सनातन धर्म को लेकर मचे विवाद के बीच  लालू यादव अचानक से सोनपुर में स्थित बाबा हरिहर नाथ मंदिर पहुंचे और पूजा-अर्चना की. RJD सुप्रीमो के साथ उनकी पत्नी राबड़ी देवी भी मौजूद थी. अचानक से हरिहर नाथ मंदिर में पूजा-अर्चना करके लालू यादव ने एक बड़ा सियासी दांव चला है. 

यह भी पढ़ें- JDU MLA गोपाल मंडल का विवादित बयान, RJD सुप्रीमो लालू यादव पर की ये टिप्पणी

लालू यादव पहुंचे मंदिर

दरअसल, स्टालिन के बेटे ने सनातन धर्म की तुलना मलेरिया और डेंगू से करके विपक्षी गठबंधन INDIA को भी मुश्किल में डाल दिया है. सनातन धर्म पर दिये विवादित बयान पर बीजेपी ने मोर्चा खोल रखा है और उदयनिधि के साथ-साथ विपक्षी गठबंधन के सभी नेताओं पर हमला कर रही है. इस मुद्दे पर बीजेपी को बढ़त ना मिले, इसलिए लालू यादव खुद मंदिर पहुंच गए और उन्होंने बकायदा पूजा-अर्चना की. लालू ने ऐसा करके ये संदेश देने की कोशिश की उनका उदयनिधि के बयान से कोई मतलब नहीं है. मुंबई बैठक के दौरान लालू यादव अपने छोटे बेटे और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के साथ सिद्धिविनायक गणपति मंदिर पहुंचे थे और वहां उन्होंने पूजा-अर्चना की थी. राजनीतिक पंडितों का कहना है कि ऐसा करके वो कट्टर हिंदू वोटरों को खुश करने की कोशिश कर रहे हैं.

रिपोर्ट : दिवेश कुमार