logo-image

पूर्णिया में रोचक हुई लोकसभा की लड़ाई, पति या गठबंधन धर्म; रंजीत रंजन के सामने बड़ी समस्या

पूर्णिया लोकसभा सीट पर सियासी घमासान छिड़ गया है, जहां आरोप-प्रत्यारोप का दौर तेजी से बढ़ता जा रहा है. बता दें कि कल तक राजद प्रत्याशी बीमा भारती प्रचार-प्रसार कर पप्पू यादव से सहयोग की अपील कर रही थीं.

Updated on: 09 Apr 2024, 09:00 PM

highlights

  • पूर्णिया में दिलचस्प लोकसभा की लड़ाई
  • रंजीत रंजन अब किसके लिए करेंगी प्रचार?
  • पप्पू यादव की निर्दलीय चुनावी लड़ाई

 

 

 

 

Patna:

Purnia Lok Sabha seat: पूर्णिया लोकसभा सीट पर सियासी घमासान छिड़ गया है, जहां आरोप-प्रत्यारोप का दौर तेजी से बढ़ता जा रहा है. बता दें कि कल तक राजद प्रत्याशी बीमा भारती प्रचार-प्रसार कर पप्पू यादव से सहयोग की अपील कर रही थीं, लेकिन अब वह उन पर बीजेपी की बी टीम होने और बीजेपी का एजेंट बनकर बीमा भारती को हराने का आरोप लगा रही हैं. अब पूर्णिया लोकसभा क्षेत्र अब हॉट सीट बन चुका है, जहां विभिन्न दलों के प्रत्याशियों के बीच राजनीतिक मार्गदर्शन की बहस है. इस विवाद में बीमा भारती का आरोप है कि पप्पू यादव की पत्नी रंजीत रंजन समेत कांग्रेस और राजद के कई नेता उनके चुनाव प्रचार में आएंगे.

दरअसल, हाल ही में कांग्रेस में विलय करने वाले पप्पू यादव पूर्णिया से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं. कांग्रेस पार्टी की ओर से पप्पू यादव पर कई बार नामांकन वापस लेने का दबाव बनाया गया. लेकिन, आख़िरकार पप्पू यादव ने अपना नाम वापस नहीं लिया और अब वो चुनाव मैदान में हैं. इस संबंध में पप्पू यादव ने कहा कि, ''उन्हें कैची छाप मिला है यह जन जन का छाप है.''

यह भी पढ़ें: सम्राट चौधरी के बयान पर रोहिणी ने दिया जवाब, कहा- फर्जी डिग्री वाले हैं, फ्रॉड लोग हैं

'दिल्ली से लेकर पटना तक सबने धोखा दिया' - पप्पू यादव

आपको बता दें कि आगे पप्पू यादव ने कहा कि, ''दिल्ली से लेकर पटना तक सबने उसके साथ धोखा किया है. लेकिन, जनता पर उन्हें विश्वास है और जनता उन्हें पूरा समर्थन देकर जिताएगी.'' वहीं आगे पप्पू यादव ने कहा कि, ''उनकी पत्नी रंजीत रंजन कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता हैं और राज्यसभा सांसद हैं. उन्हें अपने पार्टी और गठबंधन का धर्म निभाना चाहिए. उनके प्रचार में उन्हें नहीं आना चाहिए.''

इसके अलावा इस संबंध में पूछे जाने पर पूर्णिया से राजद प्रत्याशी बीमा भारती ने कहा कि, ''उनके चुनाव प्रचार में पप्पू यादव की पत्नी रंजीत रंजन समेत कांग्रेस के और महागठबंधन के कई बड़े नेता आएंगे.'' वहीं आगे उन्होंने पप्पू यादव पर तंज कसते हुए कहा कि, ''वह भाजपा की बी टीम बनकर और भाजपा के एजेंट के रूप में काम कर रहे है. वह महागठबंधन के प्रत्याशी को पूर्णिया में हराना चाहते हैं.'' इसके अलावा उन्होंने पप्पू यादव पर कई गंभीर आरोप लगाए.

पप्पू यादव की निर्दलीय चुनावी लड़ाई

हाल ही में कांग्रेस मैं विलय करने वाले पप्पू यादव पूर्णिया से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं. इस बात की राजनीतिक दुनिया में कई बातें हो रही हैं कि उन्हें कांग्रेस पार्टी द्वारा दबाव दिया गया था कि वह अपना नामांकन वापस ले ले. लेकिन, अखिरकार पप्पू यादव ने अपना नाम वापस नहीं लिया और अब वह चुनावी मैदान में है. पूर्णिया लोकसभा क्षेत्र में राजनीतिक दंगल का माहौल तेज हो गया है, जहां हर दल अपने नेताओं को जीत के लिए पूरी मेहनत कर रहा है. अब  यह देखना बाकी है कि आगामी चुनाव में जीत किसकी होगी. बहरहाल, इसके आगे का चुनाव भी काफी दिलचस्प होगा.