logo-image

Bihar Politics: विधानसभा में उछाली गई कुर्सी, सदन की कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्थगित

बिहार विधानसभा के मानसून सत्र का दूसरा दिन भी हंगामेदार रहा. प्रश्नकाल के दौरान BJP विधायकों का हंगामा दिखने को मिला.

Updated on: 11 Jul 2023, 11:29 AM

highlights

  • बिहार विधानसभा की कार्यवाही स्थगित
  • दोपहर 2 बजे तक के लिए कार्यवाही स्थगित
  • विधानसभा में विपक्ष की तरफ से उछाली गई कुर्सी
  • विधानसभा की कार्यवाही के दौरान BJP ने किया हंगामा

Patna:

बिहार विधानसभा के मानसून सत्र का दूसरा दिन भी हंगामेदार रहा. प्रश्नकाल के दौरान BJP विधायकों का हंगामा दिखने को मिला. BJP विधायकों ने बेल में आकर हंगामा किया और कुर्सी भी उछाली गई. जिसके बाद सदन में मार्शल को बुलाया गया. फिर बीजेपी विधायकों ने सदन से वॉक आउट कर दिया और स्पीकर ने विधानसभा की कार्यवाही को दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है. स्पीकर ने विपक्ष के आचरण को अशोभनीय बताया है. बीजेपी लगातार लैंड फॉर जॉब्स मामले में डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के इस्तीफे की मांग कर रही है.

यह भी पढ़ें: Bihar Politics: मानसून सत्र के दूसरे दिन भी हंगामे के पूरे आसार, शिक्षक अभ्यर्थी करेंगे विधानसभा का घेराव

बीजेपी कर रही तेजस्वी के इस्तीफे की मांग

सदन के अंदर और बाहर विपक्ष तेजस्वी यादव के इस्तीफे की मांग कर रहा है. नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा के साथ तमाम बीजेपी विधायक तेजस्वी यादव के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से सवाल पूछ रहे हैं कि जीरो टॉलरेंस की बात करने वाले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के इस्तीफे पर चुप क्यों है? क्यों नहीं तेजस्वी यादव से इस्तीफा ले रहे हैं? जबकि लैंड फॉर जॉब मामले में चार्शिटेड है. विजय सिन्हा ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करप्शन की गोद में बैठ चुके हैं यही कारण है कि वो इस्तीफा नहीं ले रहे हैं. 

सड़क से सदन तक करेंगे हंगामा

सदन का बहिष्कार करने के बाद बाहर निकलकर विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि पूर्व में भी कानूनी दायरे में आने के बाद नीतीश कुमार ने कई मंत्रियों का इस्तीफा लिया. तेजस्वी प्रसाद यादव पर एफआईआर नहीं हुआ है चार्जशीटेड है. सुप्रीम कोर्ट का निर्देश है चार्जशीटेड व्यक्ति को संवैधानिक पद पर नहीं रखना है. सिन्हा ने कहा कि अगर नीतीश कुमार को संविधान में विश्वास है तो सुप्रीम कोर्ट निर्देश पालन करे. वहीं, बीजेपी विधायक पूर्व मंत्री नीरज बबलू ने कहा कि सत्ता के लिए नीतीश कुमार ने अपने नीतियों से समझौता कर लिया है. चार्जेशीटेड डिप्टी सीएम को नीतीश नहीं हटा रहे. जब तक तेजस्वी का इस्तीफा नहीं होगा तब तक बीजेपी सड़क से लेकर सदन तक हंगामा करेगी.

'बीजेपी सिर्फ हिंदू मुस्लिम करती है'

वहीं, इस पर आरजेडी विधायक रामानुज प्रसाद का कहना है कि बीजेपी को जन सरोकार के मुद्दों से कोई मतलब नहीं है. बीजेपी सिर्फ हिंदू मुस्लिम और अन्य मुद्दों पर हंगामा करती है. बीजेपी को सदन सुचारू तरीके से चलाना चाहिए था.