logo-image

नीतीश कुमार चुने गए एनडीए विधायक दल के नेता, शाम 5 बजे लेंगे सीएम पद की शपथ

Bihar Politics: नीतीश कुमार आज नौवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. उनके साथ बीजेपी कोटे से दो उप मुख्यमंत्री भी होंगे.

Updated on: 28 Jan 2024, 01:33 PM

नई दिल्ली:

Bihar Politics: नीतीश कुमार ने रविवार को बिहार के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. नीतीश के इस फैसले से महागठबंधन को बड़ा झटका लगा है. इसी के साथ नीतीश कुमार एक बार फिर से बीजेपी के साथ मिलकर राज्य में सरकार बनाने जा रहे हैं. माना जा रहा है कि नई एनडीए सरकार में नीतीश कुमार मुख्यमंत्री होंगे. जबकि बीजेपी की ओर से सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा राज्य के उप मुख्यमंत्री बनेंगे.

इस्तीफे के बाद क्या बोले नीतीश

नीतीश कुमार ने राज्यपाल राजेन्द्र वी आर्लेकर को इस्तीफा सौंपने के बाद कहा, हमने पूर्व के गठबंधन को छोड़कर नया गठबंधन बनाया था लेकिन इसमें भी स्थितियां ठीक नहीं लग. उन्होंने कहा कि जिस तरह के दावे एवं टिप्पणियां लोग कर रहे थे, वे पार्टी के नेताओं को खराब लगे इसलिए आज हमने (इस्तीफा) दे दिया और हम अलग हो गए. वहीं महागठबंधन को लेकर नीतीश कुमार ने कहा कि हमने गठबंधन कराया लेकिन कोई कुछ काम ही नहीं कर रहा था. तो हमने बोलना छोड़ दिया था.

नीतीश ने राज्यपाल को सौंपा बीजेपी का समर्थन पत्र

माना जा रहा है कि नीतीश कुमार कुछ ही देर में राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. उन्होंने राज्यपाल राजेंद्र आर्लेकर को बीजेपी का समर्थन पत्र सौंप दिया है. जिसे राज्यपाल स्वीकार कर लिया.