logo-image

Bihar News: बगहा में दो पक्षों में हिंसक झड़प, भारी पुलिस बल तैनात, कंट्रोल में स्थिति

बगहा में हिंसा के बाद अब मौके पर स्थिति कंट्रोल में है. डीएम दिनेश ने जानकारी देते हुए बताया कि बगहा में स्थिति कंट्रोल में है. अफवाह फैलाई गई थी.

Updated on: 22 Aug 2023, 08:44 AM

highlights

  • बगहा में कंट्रोल में स्थिति- डीएम दिनेश
  • बगहा में अफवाह फैलाई गई- डीएम
  • असामाजिक तत्वों पर होगी कार्रवाई- डीएम
  • वीडियो के जरिए होगी कार्रवाई- डीएम

Bagaha:

बगहा में हिंसा के बाद अब मौके पर स्थिति कंट्रोल में है. डीएम दिनेश ने जानकारी देते हुए बताया कि बगहा में स्थिति कंट्रोल में है. अफवाह फैलाई गई थी. असामाजिक तत्वों पर कार्रवाई होगी. आपको बता दें कि बगहा के नगर थाना इलाके में सोमवार को महावीरी जुलूस के दौरान दो पक्षों में हिंसक झड़प हो गई. दोनों ओर से पथराव, तोड़फोड़ और आगजनी की गई. घटना में दो पुलिसकर्मी, पत्रकार समेत 12 लोग घायल हो गए. घायल लोगों का अनुमंडलीय अस्पताल बगहा में इलाज चल रहा है. घटनास्थल पर भारी संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती कर दी गई है. घटना की सूचना मिलते ही डीएम और एसडीएम मौके पर पहुंच गए. बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है. स्थिति ये है कि बगहा बाजार के अनुमंडल अस्पताल और स्टेट बैंक चौराहे पर सन्नाटा पसरा है. 

क्या है पूरा मामला

घटना को लेकर बताया जा रहा है कि रतनमाला से महावीरी अखाड़ा समिति के द्वारा महावीर जुलूस लेकर आ रहे थे. इसी दौरान रतनमाला की बड़ी मस्जिद के पास एक पक्ष के द्वारा जुलूस का विरोध किया गया. जिसके बाद दूसरा पक्ष पूरी तरह से उग्र हो गया. इसके बाद दोनों पक्ष में पथराव होने लगा. इसकी खबर पर दोनों समुदाय के बीच जमकर हंगामा होना लगा. वहीं, पत्थराव में होमगार्ड का सिपाही नगीना यादव, रतनमाला निवासी अमित कुमार, बनकटवा निवासी निवासी आयुष कुमार, रतनमाला निवासी पहावरी प्रसाद, राधेश्याम माझी, पत्रकार मुन्ना राज, गोलू कुमार, बिहार पुलिस का सिपाही हरीश राम, रतनवाला निवासी भगवान चौधरी को चोटे आई. जिन्हें पुलिस प्रशासन और स्थानीय लोगों के द्वारा इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया.

यह भी पढ़ें: Bihar Weather Update Today: राजधानी समेत 22 जिलों में बारिश के साथ वज्रपात की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

रामनगर में दो युवक झुलसे 

वहीं, बगहा के रामनगर में महावीरी जुलूस में करतब दिखाने के दौरान दो युवक गंभीर रूप से झुलस गए. परिजनों ने आनन-फानन में दोनों को पीएचसी में भर्ती कराया. जहां डॉक्टर ने प्राथमिक इलाज के बाद रेफर कर दिया. आपको बता दें कि महावीरी झंडा के दौरान कुछ युवक करतब दिखाने लगे. वो मुंह में पेट्रोल लेकर आग पर फेंक रहे थे तभी यह घटना हुई हैं.

बेतिया में गाजे बाजे के साथ निकाला जुलूस 

वहीं, बेतिया में महावीरी झंडा का अखाड़ा प्रशासन की देखरेख में बसवरिया में निकाला गया. गाजे बाजे के साथ अखाड़ा का जुलूस निकाला गया. शांती व्यवस्था को लेकर बेतिया नगर थानाध्यक्ष राजीव कुमार अपने दल बल के साथ अखाड़े में जमे रहे ताकि किसी भी तरह की अप्रिय घटना घटित ना हो. हिंदू रीति रिवाज के अनुसार अखाड़ा निकाला गया और शांतिपूर्ण माहौल में लोगों ने जमकर अखाड़े में अपना करतब दिखाया.