logo-image

आरा: लव मैरिज कर पति ने दिया धोखा, न्याय कि गुहार में दर-दर भटकने को मजबूर दिव्यांग पत्नी

बिहार के आरा में एक विकलांग महिला से प्रेम विवाह और धोखाधड़ी का मामला सामने आया है,जिसके बाद विकलांग महिला भोजपुर एसपी के पास गई और न्याय की गुहार लगाई. महिला ने ये आरोप अपने ही पति के ऊपर लगाया है.

Updated on: 04 Mar 2023, 01:54 PM

highlights

  • बिहार में लव मैरिज कर युवक ने दिया धोखा
  • दिव्यांग पत्नी लगा रही न्याय कि गुहार 
  • पुलिस के सामने सुनाई आपबीती 

Ara:

बिहार के आरा में एक विकलांग महिला से प्रेम विवाह और धोखाधड़ी का मामला सामने आया है,जिसके बाद विकलांग महिला भोजपुर एसपी के पास गई और न्याय की गुहार लगाई. महिला ने ये आरोप अपने ही पति के ऊपर लगाया है. महिला की शादी लॉकडाउन के दौरान हुई थी. महिला ने शहर के बुढ़वा महादेव मंदिर में जाकर शादी की थी. अब उसका पति उसे छोड़ कर भाग गया है, अब उसका पति उसे छोड़कर भाग गया है, जिसके बाद महिला ने सपा के जनता दरबार में अपने ससुराल वालों के खिलाफ अर्जी दी है.

बता दें कि ये पूरा मामला भोजपुर जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बरौली गांव का है, जहां एक दिव्यांग महिला कविता कुमारी ने अपने पति रविशंकर सिंह और उसके परिवार के खिलाफ भोजपुर एसपी प्रमोद कुमार के जनता दरबार में आवेदन दिया है. कविता के मुताबिक उसकी शादी 12 दिसंबर 2020 में हुई थी. उस दौरान लॉकडाउन था, तो रविशंकर सिंह के साथ शहर के शिव मंदिर में शादी कर ली थी. अब उसका पति और उसका परिवार उसे घर से निकाल दिया है. कविता घर में सबसे छोटी है.

यह भी पढ़ें: Bhojpuri Holi Songs: पवन सिंह पर भारी पड़े खेसारी लाल यादव, इस होली टॉप ट्रेंड में है ये सॉन्ग

पीड़िता ने किया खुलासा 

पीड़ित महिला कविता कुमारी ने आवेदन में साफ तौर पर लिखा है कि ''मेरी शादी चांदी थाना क्षेत्र के रामदिहाल टोला निवासी बिजेंद्र सिंह के बेटे रविशंकर सिंह से हुई है. रविशंकर सिंह से शादी के बाद मैं दो बार अपने ससुराल गई हूं और दोनों बार मुझे ससुराल वालों ने भागा दिया है. हमको वहां रहने नहीं दे रहे है. हमको अपने ससुराल में ही रहना है. हम आवेदन देकर जा रहे हैं. हमको मार दे चाहे पीटे आपको आवेदन देकर जा रही हूं, आप इसपर कार्रवाई जरूर कीजिएगा. ससुराल वाले मुझे अपने मां के घर रहने के लिए बोले हैं, लेकिन मैं अपने मां के घर नहीं रहना चाहती हूं. मुझे ससुराल में रहना है. साथ ही कविता ने एसपी को दिए आवेदन में यह भी लिखा है कि मुझे पुलिस के साथ ससुराल भेज दीजिए, तो वो लोग कुछ नहीं बोलेंगे, कुछ नहीं करेंगे, मुझे कोई हानि नहीं पहुंचाएंगे.''

ऐसे हुई थी शादी 

साथ ही कविता कुमारी ने बताया कि 2015 से पहले रविशंकर ने मेरा नंबर किसी से लिया. उसके बाद मुझे कॉल करने लगा था. हमारी बात हुई और रविशंकर मेरा दुख पूछने लगा. उसी दौरान हम दोनों में प्यार हुआ और बात शादी तक पहुंच गई. उसके बाद हम दोनों ने मंदिर में 12 दिसंबर 2020 को शादी भी कर लिया, लेकिन उसने अपने घर वालों को नहीं बताया था. जब मैंने उसके घर वालों को बताया तो उसके घर वाले मुझे मना करने लगे. मुझे बोलने लगे हम तुमको घर में रहने नहीं देंगे. अब 22 तारीख को शादी कर लिया बिना बताए.