logo-image

सोमेश्वर नाथ मंदिर में 1 लाख लोगों ने किया जलाभिषेक, आखिरी सोमवार को लगी भक्तों की लंबी भीड़

सावन की आखिरी सोमवारी को लेकर सुबह से ही मंदिरों में भक्तों की कतार लगी रही, वहीं अरेराज बाबा सोमेश्वर नाथ महादेव मंदिर में हर-हर महादेव के नारे से गूंज उठा. आखिरी सोमवार को एक लाख से ज्यादा शिव भक्तों ने जल चढ़ाया है.

Updated on: 28 Aug 2023, 01:31 PM

highlights

  • सोमेश्वर नाथ मंदिर में 1 लाख लोगों ने किया जलाभिषेक
  • मोतिहारी में आखिरी सोमवारी को भक्तों की भीड़
  • भक्तों की 1.5KM लंबी लाइन लगी

Motihari:

सावन की आखिरी सोमवारी को लेकर सुबह से ही मंदिरों में भक्तों की कतार लगी रही, वहीं अरेराज बाबा सोमेश्वर नाथ महादेव मंदिर में हर-हर महादेव के नारे से गूंज उठा. आखिरी सोमवार को एक लाख से ज्यादा शिव भक्तों ने जल चढ़ाया है, जल चढ़ाने के लिए डेढ़ किलोमीटर लंबी लाइन लगी है. वहीं भक्तों की भीड़ को देखते हुए मंदिर दो बजे ही खोल दिया गया, जिसके बाद से यहां शिवभक्तों का तांता लगा हुआ है. जल चढ़ाने आए श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए सभी जगहों पर पुलिस बल तैनात किया गया है. सभी पुलिस जगह-जगह आने-जाने वाले लोगों की जांच की जा रही थी. साथ ही सीसीटीवी कैमरे से हर किसी पर नजर रखी जा रही थी. बाबा केसर की नगरी केसरनाथ में भी 20 हजार से ज्यादा लोग जल चढ़ा चुके हैं, फिर भी भक्तों की लंबी कतार लगी हुई है. छौड़ादानो के बैकुंठवाधाम में भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी है, भगवा वस्त्र पहने लोग, बोल बम के नारे से पूरा माहौल भक्तिमय हो गया है. साथ ही बाबा को जल चढ़ा और अपनी मन्नते मांग रहे हैं, जिनकी पूरी हो गई है वो बाबा के दरबार में हाजिरी लगाने आएं हैं.

यह भी पढ़ें: Bihar Weather Update Today: बिहार में आज होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने 17 जिलों में जारी किया अलर्ट

सावन में बरसती है बाबा की कृपा 

आपको बता दें कि बाबा के दरबार में जल चढ़ाने आए शिव भक्त कार्तिक कुमार, शुभम कुमार देवी लाल, सोना देवी, प्रतिमा देवी आदि ने बताया कि सावन में बाबा की कृपा अपने भक्तों पर इसी तरह बरसती है. बता दें कि सच्चे और अच्छे मन से सोमेश्वर नाथ महादेव मंदिर पर जल चढ़ाने वाले की बाबा सभी मनोकामनाएं पूरी करते हैं.

सुरक्षा को लेकर सख्त पुलिस 

इसके साथ ही आपको बता दें कि डीएम सौरभ जोरवाल और एसपी कांतेश मिश्रा ने जिलेवासियों से सावन की आखिरी सोमवारी को शांतिपूर्ण तरीके से जल चढ़ाने की अपील की है. उन्होंने बताया कि, ''सावन के सोमवार को लेकर सभी शिव मंदिरों में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है, जहां बाबा के दर्शन के लिए आने वाले भक्तों को किसी तरह की परेशानी न हो, इसके लिए अलग से सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है.''