logo-image

बिहार विधानमंडल बजट सत्र आज से शुरू, BJP तेजस्वी को बनाएगी निशाना

बिहार विधानसभा की कार्यवाही आज फिर से शुरू होने जा रही है. होली और शब-ए-बारात की छुट्टीयों के बाद आज सुबह 11 बजे से कार्यवाही शुरू हो जाएगी. पिछले दिनों की अगर बात करें तो सत्र की शुरुआत हंगामे के साथ हुई थी.

Updated on: 13 Mar 2023, 08:57 AM

highlights

  • बिहार विधानसभा की कार्यवाही आज फिर से शुरू 
  • आज सुबह 11 बजे से शुरू हो जाएगी कार्यवाही
  • बिहार विधानसभा में हंगामा होना तय माना जा रहा है

Patna:

बिहार विधानसभा की कार्यवाही आज फिर से शुरू होने जा रही है. होली और शब-ए-बारात की छुट्टीयों के बाद आज सुबह 11 बजे से कार्यवाही शुरू हो जाएगी. पिछले दिनों की अगर बात करें तो सत्र की शुरुआत हंगामे के साथ हुई थी. ऐसे में आज भी उम्मीद जताई जा रही है कि सत्र काफी हंगामेदार रहेगा, सत्ता पक्ष विपक्ष पर हमला बोलेगी क्योंकि लालू परिवार परिवार पर ED की हुई कार्रवाई  पर लगातार सवाल उठाये जा रहे हैं. ऐसे में बिहार विधानसभा में हंगामा होना तय माना जा रहा है. दूसरी तरफ विपक्ष भी भ्रष्टाचार को लेकर सरकार पर हमला बोलेगी.  

सदन में होगा हंगामा 

दरअसल, राज्य में लालू परिवार पर ईडी और सीबीआई की कार्रवाई को लेकर राजनीति जगत में हलचल मच गई है. जहां आरजेडी ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा है कि ये सब कुछ जानबूझकर कराया गया है. आरजेडी ने कल एक पोस्टर भी जारी किया था जसमें ईडी, सीबीआई को तोता और चील के रूप में दर्शाया गया था. पोस्टर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी जगह दी गई है और उन पर भी निशाना साधा गया था. इस पोस्टर में लालू प्रसाद यादव को ईडी और सीबीआई को चैलेंज देते हुए देखाया गया है तो ऐसे में ये अनुमान लगाया जा रहा है कि बीजेपी के तरफ से तेजस्वी यादव को लेकर हंगामा किया जाएगा. दूसरी तरफ सत्ता पक्ष भी हमलावर रहेगी.  

यह भी पढ़ें : दहेज के लिए महिला की ले ली जान, एक महीने पहले नवजात की भी कर दी थी हत्या

सरकार से लिया जाएगा जवाब 

आपको बात दें कि आज बजट सत्र का संचालन सुबह 11:00 बजे से होगा. सदन के अंदर अल्पसूचित तारांकित प्रश्नों के उत्तर लिए जाएंगे और शिक्षा विभाग से जुड़े ध्यानाकर्षण सूचना पर सरकार का जवाब भी लिया जाएगा और खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग से भी जवाब लिया जाएगा.