logo-image

परीक्षा सेटरों पर पुलिस का बड़ा एक्शन, 1 अक्टूबर को सिपाही भर्ती परीक्षा

बिहार में सिपाही भर्ती परीक्षा से पहले मुन्ना भाई गैंग्स का पर्दाफाश हो रहा है. इस बार बेगूसराय पुलिस ने ऐसे ही फर्जीवाड़े गैंग का खुलासा किया.

Updated on: 29 Sep 2023, 05:52 PM

highlights

  • पुलिस ने 5 परीक्षा सेटरों को किया गिरफ्तार
  • आरोपियों के पास से करीब 2 लाख रुपए बरामद
  • 33 वॉकी टॉकी और ब्लूटूथ समेत कई सामान बरामद

Begusarai:

बिहार में सिपाही भर्ती परीक्षा से पहले मुन्ना भाई गैंग्स का पर्दाफाश हो रहा है. इस बार बेगूसराय पुलिस ने ऐसे ही फर्जीवाड़े गैंग का खुलासा किया. लाखों मेधावी छात्र-छात्राओं के भविष्य पर बट्टा लगने से बच गया. बेगूसराय पुलिस ने बिहार में 1 अक्टूबर को होने वाली सिपाही भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी करने वाले पांच मुन्ना भाई को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अभियुक्तों की पहचान सुनील कुमार, बिट्टू कुमार, गुलशन कुमार, रामबाबू यादव और अभय कुमार के रूप में की गई है. सभी आरोपी छौड़ाही थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं. साथ ही पुलिस ने पकड़े गए अभियुक्तों के पास एक लाख पंचानवे हजार नगद, तैतीस वॉकी टॉकी, तैंतीस वॉकी टॉकी के डिवाइस, सोलह ब्लूटूथ, एक पेनड्राइव और छह मोबाइल भी बरामद किए हैं. 

यह भी पढ़ें- RJD की चाह-'नीतीश बने देश के PM', बताया ये बड़ा कारण

पुलिस ने 5 परीक्षा सेटरों को किया गिरफ्तार

आरोपियों के पास से पुलिस ने केंद्रीय चयन पर्षद की ओर से जारी प्रवेश पत्र की एक सौ छत्तीस कॉपी भी बरामद की है. साथ ही तीन फॉर्म भी जब्त किए गए हैं. बेगूसराय के एसपी के मुताबिक सभी आरोपी छौड़ाही थाना क्षेत्र के शेखटोला एकंबा में इंडियन फिजिकल एकैडमी के नाम से एक कोचिंग संस्थान चलते हैं. इसी कोचिंग संस्थान के जरिए अभ्यर्थियों को बरगलाकर और सेटिंग का वादा करके उनसे पैसों की उगाही भी करते हैं. बेगूसराय पुलिस को 27 सितंबर को ही मुखबिर से सूचना मिली थी कि इस ऐकैडमी के संचालक नए-नए छात्रों को बरगलाकर उन्हें सिपाही भर्ती परीक्षा में पास करने का लालच दे रहे हैं. इसी सूचना के आधार पर बेगूसराय के एसपी योगेंद्र कुमार ने टीम का गठन किया और छापेमारी की. 

आरोपियों के पास से करीब 2 लाख रुपए बरामद

पुलिस की कार्रवाई में सभी अभियुक्त रंगे हाथ पकड़े गए. पूछताछ के दौरान सभी ने अपना अपराध भी स्वीकार किया. वहीं पुलिस के इस एक्शन के बाद से ही छात्र-छात्राओं में खुशी का माहौल है. बेगूसराय में गिरफ्तार आरोपियों ने कुछ और आरोपियों का नाम भी लिया है. पुलिस उनकी भी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है. फिलहाल पुलिस इसे बड़ी कामयाबी मान रही है. लेकिन एक के बाद एक ऐसे मुन्ना भाई की गिरफ्तारी के बाद बिहार में आयोजित परीक्षाएं फिर सवालों के घेरे में है.