logo-image

भाई वीरेंद्र का CM नीतीश पर हमला, कहा- मुख्यमंत्री पद पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं

आरजेडी विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अधिकारी ही अगर उनके आदेश का पालन नहीं करते हैं तो सीएम पद पर रहने का कोई अधिकार नहीं है. उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए. 

Updated on: 23 Feb 2024, 06:09 PM

highlights

  • भाई वीरेंद्र ने नीतीश कुमार पर किया हमला
  • कहा- अधिकारी ही उनके आदेश का नहीं करते हैं पालन
  • उन्हें मुख्यमंत्री पद पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं

Patna:

बिहार में सरकारी शिक्षकों की टाइमिंग को लेकर विपक्ष लगातार नीतीश सरकार पर हमलावर हो रही है. दूसरी तरफ राज्य सरकार भी विपक्ष को कहती नजर आ रही है कि जल्द ही शिक्षकों की टाइमिंग सही कर दी जाएगी. वहीं, विपक्ष लगातार शिक्षा विभाग के मुख्य अपर सचिव केके पाठक के आदेश को लेकर उनके खिलाफ विरोध मोर्चा खोल दिया है. इस मुद्दे पर आरजेडी विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अधिकारी ही अगर उनके आदेश का पालन नहीं करते हैं तो सीएम पद पर रहने का कोई अधिकार नहीं है. उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए. 

यह भी पढ़ें- 'हम' का ऐलान, मुख्यमंत्री होगा मांझी का संतान, पोस्टर पर सियासी घमासान

भाई वीरेंद्र ने सीएम पर साधा निशाना

वहीं, भाई वीरेंद्र के इस बयान पर जेडीयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि शिक्षा विभाग ने जो पत्र भोजपुर जिले को लेकर जारी किया है, वह गलत है. शिक्षकों के साथ कोई अन्याय नहीं होगा और अगर ऐसी गलती हुई तो विभाग के अधिकारियों पर कार्रवाई होगी.  आगे नीरज कुमार ने कहा कि विधायिका सर्वोपरि होता है, जब सदन में मुख्यमंत्री जी ने आदेश दे दिया है तो केके पाठक को उस आदेश को मानना ही पड़ेगा. 

सीएम के आदेश के बावजूद कटी शिक्षकों की सैलेरी

आपको बता दें कि सदन में पहले दिन से ही केके पाठक को लेकर विवाद चल रहा है. वहीं, विपक्ष का कहना है कि मुख्यमंत्री के आदेश दिए कई दिन बीत चुके हैं लेकिन अब तक उस आदेश को लेकर शिक्षा विभाग की तरफ से कोई पत्र नहीं जारी किया गया है. वहीं, मुख्यमंत्री की बात मानकर सरकारी स्कूल के शिक्षक 9.45 पर विद्यालय पहुंचे. इसके बावजूद उन शिक्षकों पर कार्रवाई की गई और उनका एक दिन के वेतन में कटौती कर दी गई.  

क्या है पूरा मामला?

शिक्षकों की शिफ्ट टाइमिंग सुबह 10 से शाम 4 बजे तक हो, लेकिन केके पाठक सरकार की नहीं सुन रहे हैं. सरकारी स्कूल आज भी 9 से 5 चल रहा है. वहीं, नीतीश कुमार के आदेश के बाद भी केके पाठक ने अपने फैसले को नहीं बदला है. आदेश में केके पाठक ने कहा कि स्कूल 10 से 4 चलेगा, लेकिन सुबह 8.30 बजे तक स्कूल का गेट खोल दिया जाए. इसके साथ ही अगर शिक्षक 9 बजकर 1 मिनट तक भी अनुपस्थित रहे तो उनकी सैलेरी काटने का आदेश दिया गया है. वीसी में दिए गए आदेश के अनुसार शाम 4 से 5 बजे तक बच्चों के लिए मिशन दक्ष और स्पेशल क्लास चलाई जाएगी. जिसे लेकर महागठबंधन के विधायक विधानसभा में खूब हंगामा कर रहे हैं.