logo-image

बजट पेश होने से पहले सत्ता पक्ष ने किया हंगामा, कहा - केंद्र सरकार शर्म करो

कांग्रेस नेता ने कहा कि बिहार के साथ भेद भाव किया जा रहा है. केंद्र सरकार बिहार को भीख नहीं बल्कि उसका हक दें. कांग्रेस नेता ने अपने पोस्टर में लिखा कि डीजल, पेट्रोल और रसोई गैस की कीमत किसे जा रही है. बढ़ती कीमतों पर केंद्र सरकार को घेरा गया है.

Updated on: 28 Feb 2023, 11:12 AM

highlights

  • बिहार के साथ किया जा रहा है भेद भाव - कांग्रेस 
  • बिहार को भीख नहीं बल्कि उसका हक दें - कांग्रेस 
  •  केंद्र सरकार की अडानी के साथ है सांठगांठ - कांग्रेस 

:

बिहार के लिए आज का दिन बेहद ही खास है. क्योंकि आज बिहार का बजट पेश होने वाला है. आज दोपहर 2 बजे वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी बजट पेश करेंगे जिससे बिहार के लोगों को काफी उम्मीदें है कि इस बार उनका खयाल रखा जाएगा. वहीं, सत्र के शुरू होने के पहले ही बिहार विधनसभा के बाहर विरोध होना शुरू हो गया है और ये विरोध खुद सत्ता पक्ष कर रही है. सत्ता पक्ष की पार्टी कांग्रेस ने पोस्टर लेकर केंद्र सरकार का विरोध किया है. कांग्रेस नेता ने केंद्र सरकार को बढ़ते महंगाई को लेकर घेरा है.  

बिहार को भीख नहीं उसका हक चाहिए 

कांग्रेस नेता ने कहा कि बिहार के साथ भेद भाव किया जा रहा है. केंद्र सरकार बिहार को भीख नहीं बल्कि उसका हक दें. कांग्रेस नेता ने अपने पोस्टर में लिखा कि डीजल, पेट्रोल और रसोई गैस की कीमत किसे जा रही है. बढ़ती कीमतों पर केंद्र सरकार को घेरा गया है. उन्होंने केंद्र सरकार शर्म करो के नारे भी लगाए हैं. कांग्रेस नेता ने कहा कि बिहार को विशेष राज्य का दर्ज़ा नहीं दिया गया है. उन्होंने केंद्र पर हमला करते हुए कहा कि रेल, एयरपोर्ट, बंदरगाह बेच दिया गया और ये सब केवल एक व्यक्ति को बेचा गया है. देश में पहली बार LIC को 18 करोड़ का नुकसान हुआ है इन सब का जिम्मेदार कौन है. उन्होंने कहा की केंद्र सरकार की अडानी के साथ सांठगांठ है ये तो जगजाहिर है. वहीं, दूसरी तरह बीजेपी ने बिहार सरकार का जमकर विरोध किया है.  पोस्टर ले कर सीएम नीतीश कुमार के खिलाफ नारे भी लागए गए हैं. 

यह भी पढ़ें : नालंदा में ट्रक ने बस को मारी टक्कर, 3 लोगों की मौत, 24 से अधिक घायल

रोजगार पर हो सकता है मुख्य फोकस 

आपको बता दें कि, तेजस्वी यादव ने सरकार में आने से पहले ही युवाओं से ये वादा किया था कि उन्हें रोजगार देगी. सीएम नीतीश कुमार ने भी खुद 15 अगस्त 2022 को गांधी मैदान में 20 लाख युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था. ऐसे में ये कहा जा रहा है कि इस बार सरकार बजट स्वरोजगार के रूप में भी पेश कर सकती है. इस बार के बजट में रोजगार पर मुख्य फोकस हो सकता है. 

शिक्षा विभाग में निकलेगी बहाली 

बीते दिनों की अगर बात करें तो सरकार का अभी एक ही एजेंडा है और वो है रोजगार. ऐसा कहा जा रहा है कि इस बार शिक्षा विभाग सबसे अधिक नौकरी देने वाला है. अगले वित्तीय वर्ष में सरकार शिक्षक बहाली की प्रक्रिया को आगे बढ़ा सकती है. जिसे देखते हुए ये अनुमान लगाया जा रहा है कि शिक्षा विभाग के बजट में सर्वाधिक बढ़ोतरी हो सकती है.