logo-image

अशोक चौधरी ने RJD पर किया हमला, कहा- MY नहीं, पार्टी में सिर्फ Y को मिलती है जगह

बिहार में चुनाव को देखते हुए सियासी हलचलें तेज हो चुकी है. पहले चरण के साथ ही दूसरे चरण को लेकर भी लोकसभा चुनाव प्रचार में सभी पार्टिया जुटे हुए हैं.

Updated on: 14 Apr 2024, 02:04 PM

highlights

  • अशोक चौधरी ने आरजेडी पर किया हमला
  • आरजेडी में MY नहीं, बल्कि Y को मिलती है जगह
  • आरजेडी ने जारी की चुनावी घोषणा पत्र

Patna:

बिहार में चुनाव को देखते हुए सियासी हलचलें तेज हो चुकी है. पहले चरण के साथ ही दूसरे चरण को लेकर भी लोकसभा चुनाव प्रचार में सभी पार्टिया जुटे हुए हैं. गया, नवादा, कटिहार और औरंगाबाद में पहले चरण का मतदान होना है. बता दें कि बिहार में कुल सात चरणों में मतदान होगा. 19 अप्रैल को पहले चरण का मतदान होने वाला है. वहीं, दूसरे चरण का मतदान 26 अप्रैल को होगा. दूसरे चरण के मतदान को लेकर भी सभी प्रचार में जुट चुके हैं. इसी क्रम में बिहार सरकार के मंत्री अशोक चौधरी भी कटिहार लोकसभा क्षेत्र पहुंचे, जहां उन्होंने एनडीए प्रत्याशी जेडीयू के दुलाल चंद्र गोस्वामी के पक्ष में रोड शो करने पहुंचे. 

यह भी पढ़ें- विष्णुपद पहुंचे जीतन राम मांझी, सनातन धर्म को लेकर कही ये बात

आरजेडी में MY नहीं, बल्कि Y को मिलती है जगह

जहां उन्होंने MY समीकरण को लेकर आरजेडी पर निशाना साधा और कहा कि MY समीकरण वाली आरजेडी पार्टी में सिर्फ Y को ही जगह मिलती है और M गायब है. जिसकी वजह से अहमद अशफाक करीम ने आरजेडी से इस्तीफा दे दिया. इसके साथ ही अशोक चौधरी ने पूर्व राज्यसभा सांसद अहमद अशफाक करीम के इस्तीफा देने पर कहा कि लालू प्रसाद यादव सिर्फ MY की बात करते हैं, लेकिन जितनी सीट पर टिकट बांटा गया है, उसमें सिर्फ Y है, M गायब है. जिसकी वजह से अहमद अशफाक ने आरजेडी से इस्तीफा दे दिया. 

आरजेडी ने जारी की चुनावी घोषणा पत्र

आगे उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि गाड़ी में दो चक्का है और एक चक्के में हवा नहीं होगी तो गाड़ी टेढ़ा ही होगा ना. इसके साथ ही अशोक चौधरी ने कहा कि वह पार्टी में अहमद अशफाक करीम का स्वागत करते हैं और उनके पार्टी में आने से पूरे सीमांचल क्षेत्र में पार्टी मजबूत होगी. बता दें कि आरजेडी ने अपना चुनावी घोषणा पत्र भी जारी कर दिया है, जिसमें उन्होंने 1 साल में एक करोड़ नौकरी और महिलाओं को हर साल 1 लाख रुपये देने की बात कही है.