logo-image

सभी विपक्षी पार्टियां मिलकर लड़ेंगी 2024 का लोकसभा चुनाव: ललन सिंह

जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि आगामी 2024 लोकसभा चुनाव सभी विपक्षी पार्टियां मिलकर लड़ेंगी.

Updated on: 28 Mar 2023, 04:02 PM

highlights

  • जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह का बड़ा बयान
  • 2024 लोकसभा चुनाव सभी विपक्षी पार्टियां मिलकर लड़ेंगी 
  • खरगे के आवास पर डिनर मीटिंग में शामिल होने के बाद दिया बयान

Delhi:

जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि आगामी 2024 लोकसभा चुनाव सभी विपक्षी पार्टियां मिलकर लड़ेंगी. ये बयान ललन सिंह द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जन खड़गे के आवास पर विपक्षी पार्टियों की मीटिंग खत्म होने के बाद दिया गया. ललन सिंह ने मीडियाकर्मियों से बाचतीच में कहा कि 2024 में होने वाले चुनाव में सभी विपक्षी पार्टियां मिलकर लड़ेंगी. ललन सिंह ने कहा कि आप सिर्फ कांग्रेस और जेडीयू को अलग-अलग करके नहीं देख सकते. सभी विपक्षी पार्टियां एकजुट हैं और 2024 के चुनाव को सभी विपक्षी पार्टियां मिलकर लड़ेंगे.

पीएम मोदी पर बोला हमला

इस मौके पर उन्होंने पीएम मोदी पर भी हमला बोला और कहा कि पीएम मोदी अगर किसी के लिए कुछ बोलें तो वो सही है, अगर कोई दूसरा बोलता है तो वो गलत है. सारी विपक्षी पार्टियां एकजुट होकर लोकतंत्र को बचाने के लिए लड़ेंगी. एक सवाल के जवाब में ललन सिंह ने कहा कि राहुल गांधी पर की गई कार्रवाई एक पॉलिटिकल वैंनडेटा है.

ये भी पढ़ें-NS Explainer: अतीक अहमद का 'बिहार कनेक्शन', उम्रकैद की सजा, बड़ा सवाल-कब तक रहेगा जेल में?

खड़गे के आवास पर डिनर मीटिंग

बताते चलें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी की संसद सदस्यता जाने के बाद से तमाम विपक्षी पार्टियां एक प्लेटफार्म पर आने की कवायद कर रही हैं और इसकी पहली झलक कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर देखने को मिली. एक सात विपक्ष के नेता डिनर मीटिंग में शामिल हुए. ये भी बता दें कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार बहुत पहले से ही विपक्षी एकजुटता पर जोर दे रहे हैं. वह पहले से ही कहते रहे हैं कि विपक्षी पार्टियां एकजुट होकर 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ेंगी तभी बीजेपी को हरा पाएंगी. 

तमाम विपक्षी पार्टियों के नेता हुए शामिल

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर सोमवार देर शाम तमाम विपक्षी पार्टी के नेताओं की बैठक हुई. बैठक में राहुल गांधी को लोकसभा की सदस्यता के अयोग्य ठहराये जाने के खिलाफ और अडाणी समूह से जुड़े मामले में संयुक्त संसदीय समिति गठित करने की मांग को लेकर रणनीति पर चर्चा की गई. खड़गे के आवास ‘10 राजाजी मार्ग’ पर कांग्रेस के शीर्ष नेताओं के साथ समान विचारधारा वाले सभी विपक्षी दलों के नेताओं को रात्रिभोज पर बैठक के लिए आमंत्रित किया था. बैठक में कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, द्रमुक नेता टी आर बालू, जनता दल यूनाइटेड अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह ऊर्फ ललन सिंह, नेशनल कांफ्रेंस के हसनैन मसूदी, तृणमूल कांग्रेस के जवाहर सरकार, समाजवादी पार्टी के रामगोपाल यादव,  झारखंड मुक्ति मोर्चा की महुआ मांझी समेत तमाम विपक्षी पार्टी के नेता मौजूद रहे.