logo-image

अवध असम एक्सप्रेस के AC कोच के चक्के से निकली आग, यात्री ट्रेन से कूदकर भागे

मुजफ्फरपुर के रामदयालु स्टेशन पर अवध असम एक्सप्रेस के एसी बोगी के चक्के में अचानक आग लग गई. घटना के बाद एसी कोच के B-2 बोगी में अफरातफरी मच गई.

Updated on: 09 Feb 2023, 09:22 AM

highlights

  • मुजफ्फरपुर में अवध असम एक्सप्रेस के AC कोच में लगी आग
  • ट्रेन रुकते ही कूदकर भागे यात्री
  • मौके पर की गई ट्रेन की जांच 

Muzaffarpur:

मुजफ्फरपुर के रामदयालु स्टेशन पर अवध असम एक्सप्रेस के एसी बोगी के चक्के में अचानक आग लग गई. घटना के बाद एसी कोच के B-2 बोगी में अफरातफरी मच गई. धुआं बढ़ने पर एक यात्री ने पहले चेन पुल कर ट्रेन को रामदयालू स्टेशन पर रोक दिया. ट्रेन के रुकते ही यात्री भोगी से कूदकर भागने लगे. इधर, घटना से स्टेशन पर अफरातफरी का माहौल बन गया. रामदयालु स्टेशन पर तैनात रेल कर्मियों ने इसकी सूचना कंट्रोल को दी. सूचना मिलते ही रेल अधिकारी मौके पर पहुंचे. करीब 1 घंटे तक ट्रेन स्टेशन पर खड़ी रही. चक्के में लगी आग को किसी तरह बुझाया गया. शाम करीब 6 : 12 मिनट पर ट्रेन को रवाना किया गया. 

मामले में रेलवे के सीडीओ महेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि चक्के में आग लगने की जानकारी मिली थी. मौके पर जांच की गई है. ब्रेक बाइंडिंग की वजह से घटना हुई है. ट्रेन को फिटनेस देकर रवाना कर दिया गया है. 

आपको बता दें कि यह द्रेन मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन से ही खुली थी. वहीं, पास में ही रामदयालु स्टेशन पर कुछ लोग रेलवे के एक दूसरे ट्रैक पर काम कर रहे थे. जब ट्रेन वहां से निकल रही थी तो उन्होंने ट्रेन के एसी कोच के B-2 के नीचे से आग की लपटें और धुंआ निकलता देखा. जिसके बाद उन्होंने शोर मचाया और ट्रेन में बैठे लोगों और लोको पायलट को आग की जानकारी मिली. जिसके बाद ट्रेन में अफरातफरी हो गई. कुछ ही दूर पर ट्रेन को इमरजेंसी ब्रेक लगाकर रोका गया और ट्रेन की फायर सेफ्टी कीट से आग बुझाई गई.

यह भी पढ़ें : Chapra Mob Lynching: एक और शख्स की मौत, 10 फरवरी तक इंटरनेट सुविधाओं पर पाबंदी