logo-image

PM Modi Tamil Nadu Visit: 'विकसित भारत के लक्ष्य पर काम कर रहा देश', तमिलनाडु में बोले पीएम मोदी

PM Modi Tamil Nadu Visit: पीएम मोदी ने भारत के पहले स्वदेशी ग्रीन हाइड्रोजन फ्यूल सेल, इनलैंड वाटर वे वेसल का बुधवार को शुभारंभ किया.

Updated on: 28 Feb 2024, 11:35 AM

नई दिल्ली:

PM Modi Tamil Nadu Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी दो दिवसीय यात्रा के दौरान आज (बुधवार) को तमिलनाडु के थूथुकुडी पहुंचे. जहां उन्होंने एक साथ कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. इन परियोजनों पर 17,300 करोड़ रुपये का खर्च आएगा. पीएम मोदी ने तमिलनाडु में जिन प्रोजेक्ट्स की शुरुआत की उनमें वीओ चिदंबरनार बंदरगाह पर आउटर हार्बर कंटेनर टर्मिनल की आधारशिला भी शामिल है. इसके साथ ही पीएम मोदी ने भारत के पहले स्वदेशी ग्रीन हाइड्रोजन फ्यूल सेल, इनलैंड वाटर वे वेसल का भी शुभारंभ किया. जिसे हरित नौका इनीशिएटिव के तहत विकसित किया गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दस राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में 75 लाइट हाउसेस में पर्यटक सुविधाओं को भी राष्‍ट्र को समर्पित किया.

calenderIcon 11:35 (IST)
shareIcon

यूपीए सरकार पर पीएम मोदी ने लगाया आरोप

PM Modi Tamil Nadu Visit: पीएम मोदी ने कहा कि, मुझे तमिलनाडु की जनता को और देश की जनता को एक सत्य बताना जरूरी है. बड़े दुख के साथ सत्य कढ़वा होता है लेकिन सत्य जरूरी भी होता है. मैं पूरा पूरा आरोप लगाना चाहता हूं यूपीए सरकार पर. ये प्रोजेक्ट जो मैं आज लेकर आया हूं ये दशकों से यहां के लोगों की मांग थी. उनको आपके विकास की परवाह नहीं थी.

calenderIcon 10:58 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी का तमिलनाडु में संबोधन

PM Modi Tamil Nadu Visit Live: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तमिलनाडु में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि, "मैंने एक बार 'मन की बात' कार्यक्रम में कहा था कि देश के प्रमुख टूरिस्ट स्पोट्स को विकसित किया जा सकता है. आज मुझे अलग अलग राज्यों में स्थित 75 लाइटहाउसों में विकसित की गई टूरिज्म फैसेलिटी को देश को समर्पित करने का सौभाग्य मिल रहा है. ये नया भारत है."




calenderIcon 10:52 (IST)
shareIcon

समुद्री, रेल और सड़क परिवहन की परियोजनाओं का शुभारंभ

PM Modi Tamil Nadu Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि, ''समुद्री क्षेत्र के साथ-साथ रेल और सड़क से जुड़ी कई विकास परियोजनाएं भी आज यहां शुरू हुई हैं. विद्युतीकरण और रेल लाइन के दोहरीकरण के काम से दक्षिण तमिलनाडु और केरल के बीच कनेक्टिविटी और बेहतर होगी.''  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज, मैंने 5,000 करोड़ रुपये की चार बड़ी परियोजनाओं का भी उद्घाटन किया है, जिससे राज्य की सड़क कनेक्टिविटी में सुधार होगा, यात्रा का समय कम होगा और पर्यटन और उद्योग को भी बढ़ावा मिलेगा."


calenderIcon 10:50 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी का तमिलनाडु में संबोधन

PM Modi Tamil Nadu Visit: पीएम मोदी ने कहा कि आज भारत की पहली हाइड्रोजन फ्यूल फेरी को भी लॉन्च किया गया है. ये फेरी जल्द ही काशी में गंगा नदी में चलना शुरू हो जाएगी, ये एक तरह से तमिलनाडु के लोगों का काशी के लोगों को बहुत बड़ा उपहार है. काशी और तमिलनाडु का नाता मैं पिछले दिनों काशी तमिल संगमम में जो ऊर्जा देखता हूं जो शक्ति देखता हूं जो भारत के प्रति प्यार देखता हूं तो काशी के लिए लोग, और काशी जाने वाला हर कोई देशवासी जब इस फेरी में बैठेगा तो उसको तमिलनाडु भी अपना लगेगा.


calenderIcon 10:43 (IST)
shareIcon

'विकसित भारत के लक्ष्य पर काम कर रहा देश'

PM Modi Tamil Nadu Visit Live Update: पीएम मोदी ने कहा कि आज देश विकसित भारत के लक्ष्य पर काम कर रहा है और विकसित भारत में विकसित तमिलनाडु की उतनी ही बड़ी भूमिका है. दो साल पहले जब मैं कंटूर आया था तब मैंने चिदम्बरनार पोर्ट की कार्गो क्षमता बढ़ाने के लिए कई प्रोजेक्ट शुरू किए थे, मैंने तब इस पोर्ट को शिपिंग का एक बड़ा हब बनाने के वादा किया था.


calenderIcon 10:35 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी का तमिलनाडु में संबोधन

PM Modi Tamil Nadu Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करने के बाद एक जनसभा को भी संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि, "आज तमिलनाडु थूथुकुडी में प्रगति का एक नया अध्याय लिख रहा है. यहां कई परियोजनाओं का उद्घाटन किया गया. ये परियोजनाएं विकसित भारत के रोडमैप का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं. इन विकास कार्यों में एक भार श्रेष्ठ भारत' की भावना देखी जा सकती है.''