logo-image

WTC Final: ओवल में आखिरी मैच जीती थी Team India, रोहित ने जड़ा था शतक; डरेंगे कंगारू?

WTC Final 2023, Team India wons Last match in Ovel : भारत और ऑस्ट्रेलिया विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में हैं. इंग्लैंड के द ओवल ग्राउंड में दोनों टीमों के बीच खिताबी मुकाबला खेला जाएगा. इस मैदान पर भारत के लिए राहत की बात ये है कि यहां खेला गया आखिरी मुकाबला टीम इंडिया ने जीता था, वो भी पहली पारी में बड़े...

Updated on: 02 Jun 2023, 11:47 AM

highlights

  • टीम इंडिया ने ओवल में जीता था आखिरी मैच
  • विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में टीम इंडिया
  • ऑस्ट्रेलिया से ओवल के मैदान पर होनी है भिडंत

दिल्ली:

WTC Final 2023, Team India wons Last match in Ovel : भारत और ऑस्ट्रेलिया विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में हैं. इंग्लैंड के द ओवल ग्राउंड में दोनों टीमों के बीच खिताबी मुकाबला खेला जाएगा. इस मैदान पर भारत के लिए राहत की बात ये है कि यहां खेला गया आखिरी मुकाबला टीम इंडिया ने जीता था, वो भी पहली पारी में बड़े अंतर से पिछड़ने के बावजूद. तब कप्तान रोहित शर्मा नहीं, बल्कि विराट कोहली थी, लेकिन शतक रोहित शर्मा के बल्ले से निकला था. खास बात ये है कि उस मैच के अधिकतर खिलाड़ी फाइनल खेलने जा रही टीम में मौजूद हैं. 

मैच में पिछड़ने के बावजूद जीती थी टीम इंडिया, शार्दूल ने भी किया था कमाल

भारत-इंग्लैंड के बीच ये टेस्ट मैच 2 से 6 सितंबर 2021 को खेला गया था. जिसमें पहली पारी में भारतीय टीम महज 191 रनों पर ही ढेर हो गई थी. इसके जवाब में इंग्लैंड ने 290 रन बनाए थे. हालांकि भारतीय टीम ने रोहित शर्मा के शतक की बदौलत दूसरी पारी में 466 रन बनाए और इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 368 रनों का लक्ष्य रखा था. लेकिन इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में 210 रनों पर ही सिमट गई थी. और भारतीय टीम ने वो टेस्ट मैच 157 रनों से जीत लिया था. 

ये भी पढ़ें : Virat Kohli के फोन में किस नाम से सेव है अनुष्का का मोबाइल नंबर? देखें मजेदार जवाब

उस मैच के कई खिलाड़ी टीम में मौजूद

उस जीत के तीन सबसे अहम खिलाड़ी इस टीम से गायब हैं. इसमें जसप्रीत बुमराह, के एल राहुल और ऋषभ पंत का नाम शामिल है. वहीं, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, रविंद्र जडेजा, अंजिक्य रहाणे, शार्दूल ठाकुर, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज इस टीम में शामिल हैं. उस समय टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली थे और अब कप्तान खुद रोहित शर्मा हैं. ऐसे में कंगारुओं को डर तो जरूर लग रहा होगा, क्योंकि ओवल में उनका रिकॉर्ड कुछ खास नहीं रहा है.