logo-image

Steve Smith Century: भारत के खिलाफ WTC Final में स्मिथ का शतक, इस मामले में रिकी पोटिंग को पछाड़ा

India vs Australia : वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल में स्टीव स्मिथ ने शानदार शतक लगाया. इसी के साथ उन्होंने कई रिकॉर्ड को भी अपने नाम किया.

Updated on: 08 Jun 2023, 04:22 PM

नई दिल्ली:

IND vs AUS Final WTC 2023 Steve Smith Century : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 (WTC Final 2023) का फाइनल मुकाबला खेला जा रहा है. ऑस्ट्रेलियाई टीम दूसरे दिन 3 विकेट पर 327 रनों से आगे खेलना शुरू किया. दूसरे दिन के पहले ही ओवर में स्टीव स्मिथ ने अपना शतक पूरा किया. यह उनके टेस्ट करियर का 31वां शतक है. इसी के साथ स्मिथ भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए टेस्ट में स्मिथ के नाम 9 शतक हो गया है.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट में सबसे ज्यादा शतक

WTC Final के दूसरे दिन स्टीव स्मिथ ने 95 रनों से खेलना शुरू किया. खेल शुरू होते ही स्मिथ आक्रामक अंदाज में नजर आए. उन्होंने पहले ही ओवर में सिराज के गेंद पर चौका लगाकर अपना शतक पूरा किया. इसी के साथ स्टीव स्मिथ भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट में 9 शतक को पूरा किया. इस मामले में स्मिथ ने रिकी पोंटिंग, सुनील गावस्कर और विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया जिनके नाम 8-8 शतक है. आपको बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है. उन्होंने 11 शतक लगाया है.

यह भी पढ़ें: WTC Final 2023 : 'नंबर-1 बॉलर, 474 विकेट', फिर भी पिच के मोहताज, R Ashwin को ना खिलाकर पछता रहे होंगे रोहित

ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट शतक

इसके अलावा स्टीव स्मिथ ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट शतक लगाने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं. इस मामले में रिकी पोंटिंग पहले नंबर पर हैं. पोंटिंग ने 41 शतक लगाए हैं. स्टीव वॉ 31 शतकों के साथ दूसरे नंबर पर हैं. मैथ्यू हेडन 30 शतक के साथ नंबर 4 पर हैं. सर डॉन ब्रैडमैन 29 शतक के साथ पांचवें नंबर पर हैं.