logo-image

IND vs ENG : बिना गेंद फेंके ही भारत जाएगा फाइनल में क्योंकि...

Team India in Semifinal : टी20 विश्व कप 2022 अपने आखिरी पड़ाव पर है. 2 दिन बाद यानी 9 नवंबर से सेमीफाइनल के मुकाबले शुरू हो जाएंगे.

Updated on: 07 Nov 2022, 10:29 AM

highlights

  • भारत का मुकाबला इंग्लैंड के साथ
  • टीम इंडिया को हो सकता है फायदा
  • 13 नवंबर को होना है फाइनल

नई दिल्ली:

Team India in Semifinal : टी20 विश्व कप 2022 अपने आखिरी पड़ाव पर है. 2 दिन बाद यानी 9 नवंबर से सेमीफाइनल के मुकाबले शुरू हो जाएंगे. पहले मुकाबले की बात करें तो पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की टीम फाइनल के लिए भिड़ेंगी. अगले दिन यानी 10 तारीख को भारत और इंग्लैंड के बीच भिड़ंत होगी. जिस तरीके से टीम इंडिया ने अपने ग्रुप स्टेज के मुकाबले खेले हैं वो कहीं ना कहीं आगे जाकर टीम को मजबूती देने वाला है. टीम इंडिया ने दिखा दिया है कि अगर प्लेयर्स पर भरोसा दिखाया जाए तो वो बड़े मैचों में सामने निकल कर जीत दिला सकता है. 

यह भी पढ़ें- IND vs ENG : भारत-इंग्लैंड सेमीफाइनल में अगर बारिश हुई तो फिर क्या होगा, जानें समीकरण

दरअसल अभी तक इस विश्वकप 2022 में हमने देखा है कि मौसम की वजह से बड़ी-बड़ी टीमें पूरे मुकाबले नहीं खेल पाईं और नतीजा ये रहा कि ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका बाहर हो गए हैं. भारत और इंग्लैंड के बीच 10 तारीख को दूसरा सेमीफाइनल का मुकाबला होना है. अगर मौसम की बात करें तो उस दिन वहां बारिश का अनुमान है. मौसम विभाग यहां तक कह रहा है कि हो सकता है कि मैच के लिए टॉस भी ना हो पाए.

यह भी पढ़ें- IPL 2023 : मुंबई इंडियंस को बनाना होगा ये प्लान, तभी फिर से बनेगी बादशाहत

ऐसे में अगर मौसम विभाग की भविष्यवाणी सही साबित होती है तो यह भारत के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है क्योंकि भारत ने जिस तरीके से अपने ग्रुप स्टेज के मुकाबलों में नंबर एक ही पोजीशन को संभाल रखी है वही बात सेमीफाइनल में टीम के काम आएगी. क्योंकि आईसीसी का नियम यह कहता है कि अगर मैच में एक भी गेंद नहीं फेंकी गई तो फिर ग्रुप स्टेज के रिजल्ट के अनुसार टीम को विनर घोषित कर दिया जाएगा. और आप जानते हैं कि टीम इंडिया अपने ग्रुप में नंबर एक पर रही है. ऐसे में बिना गेंद फेंके ही भारत 13 नवंबर को होने वाले टी20 विश्वकप 2022 के फाइनल में पहुंच जाएगा.